‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ के लिए इन सितारों ने ली भारी भरकम फीस, जानकर दंग रह जाएंगे आप

author image
7:01 pm 11 May, 2018

Advertisement

हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ की दुनियाभर में चर्चा हो रही है। भारत में इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड डाले हैं। यह फिल्म भारत में अब तक 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने के साथ सबसे अधिक कमाई करने वाली विदेशी फिल्म बन गई है। कई बड़े सितारों से सजी यह फिल्म भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इसमें भी एक हजार के करीब सिनेमाघरों में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु के डब वर्जन में देखने को मिल रही है।

27 अप्रैल को भारत में रिलीज हुई इस फिल्म का दबदबा इस कदर छाया हुआ है कि नई बॉलीवुड रिलीज भी इसके सामने टिक नहीं पा रही हैं। यह भारत में लगातार अपनी कमाई का डंका बजा रही है।

 

avengers-infinity-war star


Advertisement

 

 

 

रॉबर्ट डाउनी जूनियर (आयरन मैन), क्रिस इवांस (कैप्टन अमेरिका), स्कारलेट जोहानसन (ब्लैक विडो), क्रिस हैम्सवर्थ (थोर), टॉम हॉलैंड (स्पाइडर मैन), बेनेडिक्ट कंबरबैच (डॉ. स्ट्रेंज ), मार्क रफलो (द हल्क) और क्रिस प्रैट (स्टार लॉर्ड), जैसे कई बड़े सितारों से सजी ये फिल्म करीब 300 मिलियन डॉलर में बनाई गई है। इनफिनिटी वॉर को एंथनी रुसो ने डायरेक्ट किया है।

 

 

‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ ने दुनियाभर में अपनी कमाई से तहलका मचाया हुआ है। कहीं न कहीं आपके मन में भी इस फिल्म से जुड़ा एक सवाल आया होगा कि दुनियाभर में इतनी कमाई करने वाली इस फिल्म के स्टारकास्ट ने कितनी फीस ली होगी। चलिए आज हम आपको आपके पसंदीदा एवेंजर्स स्टार्स की फीस के बारे में बताते हैं।
 

मार्क रफलो (द हल्क)

 

दुश्मन खेमे में बड़ी तबाही मचाने वाला हल्क कईयों का पसंदीदा किरदार है। कई रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि हल्क का किरदार निभाने वाले मार्क रफलो ने इस फिल्म के लिए 33 से 35 करोड़ चार्ज किए।

 

 

 

 

बेनेडिक्ट कंबरबैच (डॉ. स्ट्रेंज)

 

डॉ. स्ट्रेंज के किरदार के लिए बेनेडिक्ट कंबरबैच को 33 करोड़ रुपये दिए गए।

 

 

 

 

टॉम हॉलैंड (स्पाइडर मैन)

 

स्पाइडर मैन के किरदार में नजर आए  टॉम हॉलैंड अभी सिर्फ 21 साल के ही हैं। इस फिल्म ने उन्हें अच्छा एक्सपोज़र दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें इस रोल के लिए 20 करोड़ रुपये मिले ।

 

 

 

 

जोश ब्रोलिन (थानोस)

 

इस फिल्म के सुपर विलेन थानोस को 35 से 40 करोड़ रुपये फीस अदा की गई।

 

 

 

 

क्रिस प्रैट (स्टार लॉर्ड)

 

दुनियाभर में लोकप्रिय क्रिस प्रैट को ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ के लिए 35 करोड़ रुपये दिए गए।

 

 

 

टॉम हिडलस्टन (लोकी)

 

इन्हें इस फिल्म के लिए करीबन 54 करोड़ का भुगतान किया गया। इस फिल्म में यह कम की स्क्रीन पर नजर आए, लेकिन फिर भी इतनी बड़ी रकम इन्हें अदा की गई।



 

 

 

 

चैडविक बोसमैन (ब्लैक पैंथर)

 

अन्य सितारों की तुलना में इन्हें ज्यादा भुगतान नहीं किया गया। बताया जा रहा कि इस फिल्म के लिए इन्हें 15 से 20 करोड़ रुपये मिले।

 

 

 

 

क्रिस हैम्सवर्थ (थोर)

 

थोर के किरदार में नजर आने वाले  क्रिस हैम्सवर्थ को उनकी लोकप्रियता के चलते  80 करोड़ रुपये दिए गए।

 

 

 

 

क्रिस इवांस (कैप्टन अमेरिका)

 

क्रिस इवांस को उनकी भूमिका के लिए  53 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।

 

 

 

 

स्कारलेट जोहानसन (ब्लैक विडो)

 

स्कारलेट जोहानसन हॉलीवुड का जाना-माना नाम है और उनकी प्रशंसको की तादाद काफी बड़ी है। उन्हें इस फिल्म में ब्लैक विडो के किरदार के लिए 133 करोड़ रुपये दिए गए।

 

 

 

 

रॉबर्ट डाउनी जूनियर (आयरन मैन)

 

अपनी फिल्मों के किरदार के लिए भारी भरकम रकम चार्ज करने वाले रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने इस फिल्म के लिए भी  334 करोड़ रुपये चार्ज किए।

 

 

 

 

विन डीजल – ग्रूट

 

बता दें कि विन डीजल हाईएस्ट पेड एवेंजर हैं। उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है। रिपोर्ट्स का कहना है कि ग्रूट के किरदार के लिए उन्हें 360 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम दी गई।

 

 

बता दें कि ये आंकड़े कई रिपोर्ट्स पर आधारित हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement