OMG! इस अंग्रेज के मुंह से हिंदी और भोजपुरी सुन आपका दिन बन जाएगा, वायरल हुआ विडियो

author image
Updated on 24 May, 2018 at 4:52 pm

Advertisement

जब किसी अंग्रेज के मुंह से हिंदी के कुछ शब्द सुनने को मिलते हैं, तो दिल कितना खुश सा हो जाता है न! विदेश से कई लोग हर साल भारत घूमने आते हैं। यहाँ की संस्कृति, पहनावा, रहेन-सहने, बोल चाल से वेह इतना प्रभावित होते हैं कि उन्हें ये देश अपनी ओर खींचता है। फिर यहां के खान-पान, भाषा में वो इतना रम जाते हैं कि पहचानना मुश्किल हो जाता है कि वे विदेशी हैं।

ऐसे ही एक शख्स की विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दुनिया के कई हिस्सों में आपको भारतीय भाषाएं बोलते हुए बहुत से लोग मिल जाएंगे। मगर जब कोई विदेशी भारतीय भाषा को इस तरह बोले कि उसे सुनकर आप उस विदेशी को भारतीय ही समझ लें तो यकीनन यह हैरत की बात है।

 

 

वायरल हो रहे विडियो में इस ऑस्ट्रेलियाई शख्स ने जिस तरह से भोजपुरी और हिंदी बोली है, उसे सुनकर किसी का भी अचंभित होना लाजिमी है। ये जिस फर्राटे से हिंदी और भोजपुरी बोल रहे हैं, कहा ही नहीं जा सकता ये कोई विदेशी हैं।

 

 

इस विडियो में उन्होंने यह भी बताया कि वह 1972 से लेकर 1978 तक भारत में रहे हैं। इस दौरान उन्होंने लंबा वक्त यूपी और बिहार में गुजारा। करीब 6 साल भारत में रहने के बाद वो बांग्लादेश, पाकिस्तान और श्रीलंका में भी रहे।

 


Advertisement

 

इस शख्स के बारे में कहा जा रहा है कि इन्होंने भारत में एक नई कंपनी खोली है। इसलिए अब एक बार फिर ये भारत की यात्रा पर वापस आएंगे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि लोग जब उनसे पूछते हैं कि वो कहां के हैं तो वह खुद को कश्मीरी ब्राह्मण बता देते हैं।

 

सोशल मीडिया में लोग इस व्यक्ति के हिंदी बोलने के लहजे की जमकर तारीफ कर रहे हैं। और जब वह एक गांव के व्यक्ति के अंदाज में बोलते हैं, “अब का करें साहिब ऐसे ही बोलते हैं (उहां) वहां पर” तो यकीन मानिए उनका ये अंदाज दिल को छू जाता है।

 

आप भी देखें ये विडियो:

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement