ऑस्ट्रेलियाई युवक 50,000 रुपए में बेच रहा है खटिया, ट्वीटर पर हो रही जोरदार चर्चा

author image
Updated on 7 Oct, 2017 at 2:24 pm

Advertisement

सोशल मीडिया पर आजकल भारतीय चारपाई (जिसे खाट या खटिया भी कहते हैं) खूब धूम मचा रहा है। दरअसल, सोशल मीडिया पर चारपाई से जुड़ा एक विज्ञापन खूब वायरल हो रहा है। ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक युवक ने चारपाई का विज्ञापन दिया है। जैसे ही ये विज्ञापन इन्टरनेट पर लोगों की नजरों में आया, खटिया की कीमत सुनकर लोगों के होश उड़ गए।

भूरे रंग की इस चारपाई की कीमत 990 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर यानी कि 50 हजार रुपए से भी ज्यादा रखी गई है।

विज्ञापन का दावा है कि इस चारपाई को हाथों से बुना गया है और जो आरामदायक भी है। इस विज्ञापन में खटिया को भारतीय पारंपरिक डे-बेड चारपाई नाम दिया गया है।

khaat

 

विज्ञापन में लिखा गया है कि जो भी इसे खरीदने का इच्छुक है,  ग्राहकों की मांग के आधार पर इसकी लंबाई और चौड़ाई तय करी जाएगी।

विज्ञापन में बताया गया है कि यह चारपाई शत प्रतिशत ऑस्ट्रेलिया में बनी है। सिडनी शहर के रहने वाले डेनियल ब्लोर साल 2010 में जब भारत आये थे, तब उन्होंने इस खटिया को देखा था और फिर ये खटिया उन्होंने अपने हाथों से बनाई। विज्ञापन में बताया गया कि चारपाई मजबूत मोर्टिज़ और टेनन जॉइंट्स के साथ खूबसूरत मैपल लकड़ी से बनाई गई है।

khatiya

Twitter

ऐसी कई चीजें हैं जो भारत की होकर भी अब हमारे देश में बहुत कम दिखती है, लेकिन उन चीजों का प्रचार-प्रसार, उनका क्रेज दूसरे देशों में देखने को मिलता है। आयुर्वेद से लेकर योग तक का महत्व दूसरे देशों में भारत से बेहतर समझा गया है। ऐसे में कभी पुराने समय में सोने के लिए चारपाई का इस्तेमाल हुआ करता था अब जो धीरे धीरे कम होता जा रहा है।

यकीनन इस खटिया की जो कीमत रखी गई है, वो हम भारतीयों के लिए हैरानी वाली तो है ही। ऐसे में इस विज्ञापन को लेकर ट्वीटर पर खूब प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही है:

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement