इस ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने गौतम गंभीर को बताया ‘आतंकी’, भारतीयों ने जमकर लगाई लताड़

author image
Updated on 30 Apr, 2018 at 7:10 pm

Advertisement

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम इन दिनों काफी चर्चा में है। अचानक उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी छोड़ कई खेल प्रेमियों हो सख्ते में डाल दिया।

 

 

आइपीएल के चलते तो वो चर्चा में हैं ही, लेकिन अब एक और कारण है, जिसकी वजह से गंभीर सुर्खियों में बने हुए हैं। गंभीर को हाल ही में एक पत्रकार ने ‘आतंकवादी’ कहा है।

 

 

ऑस्ट्रेलिया के नामी खेल पत्रकार डेनिस फ्रीडमैन ने गौतम गंभीर को आतंकी कहा है। ट्विटर पर इस पत्रकार ने लिखा-

 

“गौतम गंभीर एक मौखिक आतंकी हैं। आज उन्होंने फिर कहा कि भारत और पाकिस्तान के आपसी रिश्ते खतरनाक हो सकते हैं।”

 

 

भारत और पाकिस्‍तान के रिश्‍तों पर गंभीर के बयान के बाद फ्रीडमैन ने यह बात कही है। दरअसल, गौतम गंभीर से पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर सवाल पूछा गया था। इस पर उन्होंने कहा था कि भारत को न सिर्फ पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने का विरोध करना चाहिए, बल्कि भारत को पाकिस्तान पर और भी कई प्रतिबंध लगाने चाहिए।

बता दें कि गंभीर देश से जुड़े मुद्दों पर अक्सर अपनी बात रखते हैं। सेना पर उंगली उठाने वालों को वह कई बार मुंहतोड़ जवाब दे चुके हैं। वहीं शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद करने के लिए भी गंभीर तत्पर रहते हैं।

 

 

जब डेनिस ने गंभीर को लेकर इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया तो भारतीयों ने उन्हें आड़े हाथों लिया। कई ने डेनिस को ही आतंकी करार दिया, कई ने उन्हें ऐसे ट्वीट के लिए शर्म करने को भी कहा। हालांकि, डेनिस पर इसका असर पड़ता नहीं दिखा।

 

उन्होंने एक और विवादित ट्वीट करते हुए कश्मीर का मुद्दा छेड़ा। डेनिस ने ट्वीट कर लिखा कि कश्मीर में रहने वाले लोग खुद को भारतीय मानते भी हैं या नहीं। उन्होंने लिखाः

 

“क्या कश्मीर में रहने वाले लोगों में कोई भी ऐसा व्यक्ति है जो इसे कब्जा किया हुआ नहीं मानता हो या फिर खुद को भारतीय मानता हो?”

 


Advertisement

 

डेनिस के इस भारत विरोधी बर्ताव को लेकर भारतीय जमकर डेनिस को लताड़ लगा रहे हैं।

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement