अंतरिक्षयात्री ने स्पेस से शेयर की दिवाली की खूबसूरत तस्वीर, लोग खुशी से हुए गदगद

author image
Updated on 22 Oct, 2017 at 12:36 pm

Advertisement

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दिवाली का त्यौहार भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है, जिसमें देश रौशनी से सराबोर होता है। हर बार की तरह  इस बार भी यह त्यौहार बड़ी ही धुमधाम से मनाया गया। रोशनियों के इस त्योहार के दिन देश का कोना-कोना दियों और रंगबिरंगी लाइट्स से जगमगा रहा था। साथ ही इसके प्रकाश से अंतरिक्ष भी अछूता नहीं रहा। दिवाली के महापर्व के दिन भारत अंतरिक्ष से बेहद ही खूबसूरत नजर आया।

यूरोपियन स्पेस एजेंसी के ऐस्ट्रोनॉट पाओलो नेसपोली ने अंतरिक्ष से भारत की दिवाली की रात की एक तस्वीर ट्वीट की। नेसपोली ने ट्वीट करते हुए लिखाः

“दिवाली, हिंदुओं का प्रकाश पर्व आज है। सभी को दिवाली की शुभकामनाएं।”

;

आप स्वंय इस तस्वीर से इस पर्व के महत्व को समझ सकते हैं।

पाओलो के इस पोस्ट पर कई भारतीयों ने अपनी प्रतिक्रिया दी और ये खूबसूरत तस्वीर साझा करने के लिए उनका तहे दिल से धन्यवाद भी किया। विश्वभर में भारतीय समुदाय के लोग पाओलो की ओर से किए गए इस पोस्ट से बेहद गदगद हैं।

आपको बता दें कि नेसपोली इटली के रहने वाले हैं। वह यूरोपियन स्पेस एजेंसी की तरफ से एक लंबे अंतरिक्ष मिशन पर गए हैं। वह अक्सर कई मौकों पर अंतरिक्ष से पृथ्वी की तस्वीरें साझा करते रहते हैं। ऐसे में दिवाली के मौके पर उनके द्वारा ट्वीट की गई तस्वीर वाकई बेहद दिलचस्प है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement