अपने घर में इन सात चीजों को रखेंगे तो दूर होगी दरिद्रता, आएगा धन

Updated on 11 Jun, 2018 at 1:42 pm

Advertisement

घर-परिवार में सभी सदस्य सुखी और दरिद्रता से मुक्त होने के लिए अाप कई प्रकार के प्रयास करते हैं। कभी-कभी इसमें सफलता मिलती है तो कभी-कभी अपेक्षित सफलता नहीं मिलती। चलिए अाज अपको ज्योतिष में कुछ ऐसी शुभ चीजों के बारे में बताएंगे। इस उपाय को अपनाने से कुछ ही समय में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे।

 

1. पूजा में करें तांबे के बर्तन का प्रयोग

 

 

तांबे के बर्तनों के बारेें में माना जाता है कि यह सबसे शुद्ध होता है। इसे किसी धातु से मिलाकर नहीं बनाया जाता हैं। पूजा के लिए तांबे के बर्तन का प्रयोग करने से पूजा सफल होती है।

 

2. गांठ वाली हल्दी

 

 

हिन्दू धर्मशास्त्रो में हल्दी को बहुत ही पवित्र माना जाता है। हल्दी खासतौर पर बृहस्पति से जुड़ी हर समस्या का समाधान कर सकती है। धन की कमी को दूर करती है।

 

3. श्रीयंत्र की पूजा

 

 

श्रीयंत्र की पूजा से धन की देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। श्रीयंत्र को धनदाता अौर सर्व सिद्ध दाता भी कहा जाता है। इसके अलावा जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाती हैं।

 

4. चांदी से बना हाथी


Advertisement

 

 

चांदी से बना हाथी वास्तु शास्त्र के लिहाज से बेहद शुभ माना जाता है। इसे घर या ऑफिस में रखने से सभी दोष दूर होते है अौर घर में सकारात्मकता बढ़ती है और घर-परिवार में देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

 

5. घर में मोर पंख रखना

 

 

घर में मोर पंख रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार भी मोर पंख घर से अनेक प्रकार के वास्तुदोष को दूर करता है। मोर पंख सकारात्मक उर्जा को अपनी तरफ खीचता है।

 

6. चांदी की लक्ष्मी-गणेश

 

 

चांदी की लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति को घर के पूजा स्थान पर रखें और रोज इनकी पूजा करें। अापकी सभी समस्या दूर रहेंगे।

 

7. शहद

 

 

शहद ग्रह दोष दूर करने में बहुत उपयोगी माना जाता है। शहद की सकारात्मक ऊर्जा घर की नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करती है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement