टेस्ट मैच के इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा, अश्विन-जडेजा की घातक जोड़ी ने रचा कीर्तिमान

author image
Updated on 8 Mar, 2017 at 6:02 pm

Advertisement

रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की भारतीय स्पिनर जोड़ी ने एक नया कीर्तिमान अपने नाम दर्ज किया है। दोनों की जोड़ी ICC टेस्ट रैंकिंग्स इतिहास में टॉप पर पहुंचने वाली पहली स्पिनर जोड़ी बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन का फायदा रविंद्र जडेजा को ICC टेस्ट की रैंकिंग्स में हुआ। बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन भारत ने आस्ट्रेलिया को 75 रन से हराया था। इस मैच में जडेजा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। जडेजा ने दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट लिए थे, जिसमें पहली पारी में 63 रन देकर 6 विकेट लेने का प्रदर्शन भी शामिल है।

ICC की 2016 रैंकिंग में अश्विन पहले से ही शीर्ष पर थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जडेजा के बेहेतरीन प्रदर्शन  की बदौलत उनके पॉइंट्स में इजाफा हुआ और जडेजा संयुक्त रूप से अश्विन के साथ पहले पायदान पर काबिज हो गए। ICC की ताजा रैंकिंग में दोनों गेंदबाज 892 अंकों के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।

वहीं इस तालिका में ऑस्ट्रेलिया के जोस हेजलवुड 863 अंकों के साथ तीसरे और श्रीलंका के रंगना हैराथ 827 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।



ICC टेस्ट रैंकिंग के इतिहास में ऐसा पहली बार है, जब स्पिनर्स की जोड़ी टॉप पर पहुंची हो। जडेजा पहली बार नंबर वन गेंदबाज बने हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement