ऐसा क्या हो गया कि ट्विटर पर भिड़ गए आर. अश्विन और गिब्स

Updated on 20 Feb, 2018 at 2:53 pm

Advertisement

अश्विन को शांत स्वभाव का माना जाता है और वे हैं भी ऐसे ही। लेकिन जुबान है जो कि फिसल गई और जो डर था, वही हुआ। महज एक मामूली ट्विटर पोस्ट पर रविचंद्रन अश्विन दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हर्शल गिब्स से भिड़ गए। जंग ज़ुबानी ही सही, लेकिन उसे हमेशा अच्छा नहीं कहा जा सकता। आखिर दिल पर लगी चोट भी दुखती है।

दरअसल, गंभीर स्वभाव के माने जाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने एक जूते के ब्रांड को प्रमोट करने के लिए पोस्ट डाला। जिसमें उन्होंने विडियो के लिखा, ‘कैसे ये जूते पहनने के बाद दौड़ने में आसानी होती है, मैं इसे पहनने का और इंतजार नहीं कर सकता’। इसके बाद ही मामला ज़ुबानी जंग में तब्दील हो गया।

 

ये रहा रविचंद्रन अश्विन का ट्वीट!

इसी ट्वीट पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने मजाक में ही लिखा, ‘अश्विन उम्मीद है अब आप थोड़ा तेज दौड़ेंगे।’ लेकिन यही बात अश्विन को चुभ गई, क्योंकि मैदान पर दौड़ने के लिहाज से वाकई अश्विन थोड़े सुस्त हैं। अश्विन को दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर के कमेन्ट पर गुस्सा आ गया और उन्होंने पलटकर जो जवाब दिया उस पर आश्विन खुद शर्मिन्दा हैं!

अश्विन ने पलटवार किया और लिख डाला, ‘मित्र, निश्चित तौर पर इस मामले में मैं आपके जितना तेज नहीं हूं। लेकिन मेरे पास नैतिक मूल्य हैं, जिससे मैं मैच फिक्सिंग नहीं करता हूं।’ इस कमेन्ट के बाद गिब्स ने इस पोस्ट से किनारा कर लिया। हालांकि, बाद में आश्विन को भी लगा कि फिक्सिंग की बात नहीं उठानी चाहिए थी।

बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 2001 में मैच फिक्सिंग के आरोप में गिब्स को निलंबित करने के साथ ही जुर्माना भी लगाया था। गिब्स ने ट्वीट किया कि ऐसा भद्दा मजाक वो नहीं बर्दाश्त कर सकते और इसलिए वो पोस्ट से हट गए।

वहीं, इसके बाद अश्विन ने बचाव करते हुए लिखा कि उनका जवाब सिर्फ एक मजाक था। इसे गलत तरीके से नहीं लिया जाना चाहिए। खैर, जो लिख डाला उसे वापस तो नहीं लिया जा सकता।


Advertisement

इसलिए, हे अश्विन! ज़रा संभल कर लिखें तो बेहतर होगा।

आपके विचार


  • Advertisement