क्रिकेट से संन्यास ले चुके आशीष नेहरा अब करेंगे ये काम

Updated on 16 Nov, 2017 at 2:20 pm

Advertisement

टीम इंडिया के तेज गेन्दबाज आशीष नेहरा ने संन्यास ले लिया है। आशीष नेहरा पिछले दिनों चर्चा में रहे थे। पिछले एक नवंबर को नेहरा ने फिरोज शाह कोटला मैदान पर न्यू जीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कहा था।

हालांकि, अब उन्हें काम भी मिल चुका है। जी हां, आशीष नेहरा ने भारत और श्री लंका मैच से अपनी नई पारी शुरू की है। दरअसल आशीष नेहरा अब क्रिकेट कॉमेन्ट्री करेंगे। इसे उनके क्रिकेट करियर की दूसरी पारी भी कह सकते हैं।

indiatimes


Advertisement

अपनी डेब्यू कॉमेन्ट्री के दौरान आशीष नेहरा ने कई मामलों पर खुलकर अपनी राय रखी। वहीं, ये दोनों पूर्व क्रिकेटर एक-दूसरे की टांग खींचते भी नजर आ रहे थे। सहवाग ने नेहरा को ताना मारा।

सहवाग ने कहाः

“भाई दो महीने के लिए अपना शहर छोड़कर मुंबई शिफ्ट होने का कारनाम भी दिल्ली वाला ही कर सकता है।”

इस पर आशीष नेहरा कहां रुकने वाले थे। उन्होंने कहाः



“भाई, करना पड़ता है। अगर बीवी इंग्लिश है तो मजबूरी हो जाती है। अब शादी कर ही लिया है तो झेल रहा हूं इंग्लिश बीवी को। या तो शहर छोड़ूं या बीवी… तो भाई बीवी तो छोड़ने से रहा। प्रदूषण की वजह से मुंबई ही शिफ्ट हो गया।”

इस पर माहौल हंसी का हो गया। आशीष नेहरा की पत्नी रुश्मा इंग्लैंड में रही हैं।

पिछले कुछ दिनों से आशीष नेहरा दिल्ली में बढ़े प्रदूषण की वजह से मुंबई में रह रहे हैं। यही वजह है कि सहवाग उन्हें ताना मारते नजर आ रहे थे। इसी दौरान सहवाग और नेहरा सहित सभी कॉमेंटेटर प्रदूषण पर गंभीर चर्चा करते नजर आए। उन्होंने बढ़ते प्रदूषण पर चिन्ता जाहिर की।

आशीष नेहरा ने कॉमेन्ट्री के दौरान खुद को बेहद बातुनी करार दिया। उन्होंने कहाः भाई 5-6 घंटे बोलने हैं तो अब पुराना टैलेंट काम आ रहा है।

आशीष नेहरा ने फिरोज शाह कोटला मैदान पर न्यू जीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनैशनल मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कहा था। इसके कुछ ही दिनों बाद ही नेहरा अपने परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए थे।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement