महज 60 सेकेंड की देरी से पहुंचा यह सांसद, दे दिया इस्तीफ़ा

Updated on 2 Feb, 2018 at 11:58 am

Advertisement

लेटलतीफी के कई किस्से हैं। वैसे भी हम अमूमन लेट ही होते हैं, चाहे किसी पार्टी में जाना हो, दोस्तों के साथ सिनेमा जाना हो या फिर रोजमर्रा के रूप में ऑफिस। इतना ही नहीं, देरी से पहुंचने के बहाने भी साथ लेकर चलते हैं। कभी तबियत खराब, कभी ट्रैफिक तो कभी कुछ। हालांकि, सभी लोग एक जैसे नहीं होते। ब्रिटेन के एक सांसद ने लेट होने पर मिसाल पेश कर दी।

ब्रिटिश पॉर्लियामेंट के सांसद लॉर्ड बेट ने देरी से पहुंचने पर शर्मिन्दगी जताई।

लंदन के ब्रिटिश पॉर्लियामेंट में मात्र 60 सेकेंड की देरी से पहुंचने पर सांसद को ग्लानि हुई और उन्होंने तत्काल प्रभाव से प्रधानमंत्री थेरेसा मे को अपना इस्तीफा पत्र थमा दिया। यह वाकया वाकई में हैरान कर देने वाला है। हालांकि, संसद में मौजूद अन्य सदस्यों ने उन्हें ऐसा करने से रोका। वे मात्र माफी भी मांग सकते थे।

morristechnology.com


Advertisement

सांसद बेट ने कहाः

“मुझे हाउस ऑफ़ लॉर्ड्स चैंबर में ‘मौखिक प्रश्न’ सेशन के शुरू होने से पहले वहां पहुंचना था, लेकिन मुझे 60 सेकेंड की देरी हुई और मैं इसके लिए बेहद शर्मिंदा हूं। इसीलिए मैं पीएम को अपना इस्तीफ़ा सौंप रहा हूं। साथ ही गलती के लिए क्षमा मांगता हूं।”



बता दें कि बेट के इस फैसले से अन्य सांसद दंग रह गए। बैरोनेस स्मिथ ने भाषण को बीच में रोकते हुए कहा कि ‘माफ़ी मांग लेना काफ़ी है, आपको इस्तीफ़ा देने की कोई ज़रूरत नहीं है।’ फिर भी बेट ने किसी की नहीं सुनी और सदन से बाहर निकल गए। हालांकि बेट का इस्तीफ़ा अभी स्वीकार नहीं किया गया है। इस पर पुनः विचार किया जा सकता है।

जानकारी हो कि बेट अंतर्राष्ट्रीय विकास मंत्री और पूर्व कंजर्वेटिव सांसद हैं। इन्होंने ऐसा कर नई मिसाल कायम कर दी है। हम लोगों को इनसे सीखना चाहिए और समय का कद्र करना चाहिए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement