सेना का व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर, सैनिक सीधे आर्मी चीफ से कर सकेंगे शिकायत

author image
Updated on 28 Jan, 2017 at 5:12 pm

Advertisement

भारतीय सेना ने एक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। अब सैनिक अपनी परेशानियों के बारे में सीधे सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत से शिकायत कर सकेेंगे।

यह व्हाट्सएप नंबर 9643300008 है।

India Today


Advertisement

गौरतलब है कि हाल ही में खराब भोजन, ड्यूटी पर अधिकारियों के घर के घरेलू काम करवाने की शिकायत के साथ अन्य तरह की परेशानियों के बारे में जवानों ने सोशल मीडिया में विडियोज शेयर किए थे। इसके बाद ही सेना ने इस तरह की शिकायतों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म रखा है। इससे पहले सेना प्रमुख ने कहा था कि अब सैनिक अपनी समस्याओं के बारे में सीधे उनसे मुखातिब हो सकेंगे। इसके लिए कम्प्लेन्ट बॉक्स का सिस्टम भी सेना में शुरू किया गया है।

भारतीय सेना के इतिहास में यह पहला मौका है जब जवान सीधे सेना प्रमुख से अपनी शिकायतें और परेशानियां साझा कर सकेंगे। सेना प्रमुख कार्यालय से इन शिकायतों को संबंधित कमान तथा बटालियनों तक भेजा जाएगा। साथ ही शिकायतकर्ता का नाम गोपनीय रखा जाएगा।

PTI

बताया गया है कि सेना ने एक ऐसा सिस्टम बना रखा है जिसमें शिकायत सुनने की व्यवस्था है। साथ ही इस पर तेजी से काम भी होता है।

हालांकि, अब यह भी आशंका जताई जा रही है कि इस व्हाट्सएप नंबर पर अनचाहे संदेशों की बाढ़ भी आ सकती है और ऐसे संदेशों को फिल्टर करना आसान काम नहीं होगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement