सीमा पर जवानों ने मनाई दिवाली, देशवासियों से कहा- “हम आपकी सुरक्षा में सदैव तैनात हैं”

author image
Updated on 19 Oct, 2017 at 5:03 pm

Advertisement

आज देशभर में दिवाली का त्यौहार बड़ी धूम धाम से मनाया जा रहा है। हर तरफ जश्न का माहौल है। ऐसे में देश की सुरक्षा में तैनात सीमा पार खड़े सेना के जवानों ने भी दिवाली मनाई।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में बॉर्डर पर तैनात भारतीय सेना के जवानों ने लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक दीप जलाए। साथ ही अपने परिवार से दूर रह रहे इन जवानों ने ख़ुशी से झूमते हुए डांस भी किया और अनार और फुलझड़ियां भी जलाईं।

भले ही पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा हो, लेकिन इससे दिवाली मनाने के भारतीय जवानों के जज्बे पर कोई असर नहीं पड़ा। जवानों ने दिए और फूलों का उपयोग कर रंगोली बना, ‘हैप्पी दिवाली’ लिखकर देशवासियों को दीपावली के पर्व की शुभकामनाएं दी। ।

इस पर्व के उपलक्ष्य में एक जवान ने कहा, “देश के लोगों को दिवाली पूरे उत्साह के साथ मनानी चाहिए। हम यहां तैनात हैं और दुश्मन को जवाब देने के लिए तैयार हैं।”

यहां देखें जवानों के दिवाली जश्न का विडियो:


Advertisement

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी दिवाली का त्‍यौहार देश की रक्षा में तैनात सैनिकों के साथ मनाने कश्‍मीर के गुरेज सेक्‍टर पहुंचे। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधु भी प्रधानमंत्री के साथ यहां पहुंचे।

उन्होंने जवानों को दिवाली की बधाइयां देते हुए उन्हें मिठाइयां खिलाईं।

पिछले साल पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में आईटीबीपी, आर्मी और डोगरा रेजीमेंट के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

khaskhabar

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement