सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल जवानों से मिले सेना प्रमुख दलबीर सिंह, बहादुरी के लिए दी शाबासी

author image
Updated on 1 Oct, 2016 at 9:47 pm

Advertisement

भारतीय सेना द्वारा किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के लगातार दूसरे दिन के बाद भारत हाई अलर्ट पर है। इस बीच, सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने LoC की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया।

सेना प्रमुख ने उधमपुर स्थित नॉर्दर्न कमांड मुख्यालय का दौरा किया। उन्होंने LoC और अंतर्राष्ट्रीय सीमा की मौजूदा स्थिति और सुरक्षा उपायों की समीक्षा की।

अपने इस दौरे में सेना प्रमुख ने PoK में हुए सर्जिकल ऑपरेशन में शामिल जवानों से भी मुलाकात की और उनके सफल अभियान के लिए उन्हें शाबाशी देते हुए दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार रहने को कहा।

उन्होंने कमांडो दस्ते में शामिल सभी जवानों व अधिकारियों की बहादुरी और देशभक्ति की सरहाना करते हुए कहा कि न सिर्फ सेना को, बल्कि पूरे देश को उन पर गर्व है। उन्होंने उनके लिए जीवन में सफलता की नई ऊंचाईयां छूने की कामना करते हुए उन्हें बधाई भी दी।

नियंत्रण रेखा पर उरी के हमले के बाद से ही तनाव बना हुआ है। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पश्चिमी बॉर्डर की चौबीसों घंटे निगरानी के लिए सैटेलाइट, रडार और अन्य टेक्निकल इंटेलिजेंस की भी मदद ली जा रही है। साथ ही सैन्य अभियानों के अधिकारी, सुरक्षा एजेन्सियों से मिल रहे इनपुट पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement