एलियंस के रहस्य को उजागर करने पहाड़ पर चढ़ गया यह शख्स

Updated on 8 Sep, 2017 at 1:40 pm

Advertisement

परग्रही अस्तित्व और उसकी तलाश को मानव समुदाय बेस रोमांचकारी तरीके से लेता है। दूसरे ग्रह पर जीवन है, इसका पता लगाने के लिए वैज्ञानिक पिछले कई वर्षों से जद्दोजहद कर रहे हैं। अमेरिका सहित कई विकसित देश अरबों रुपए इन प्रोजेक्ट्स पर लगाए बैठे हैं।

ऐसे में कुछ यूट्यूबर्स एलियंस से जुड़े अमेरिकी सीक्रेट्स का पता लगाने पहुंचे। ये लोग जान जोखिम में डालकर पहाड़ पर चढ़े जो करीब 8 हजार फीट ऊंचा है। यूट्यूबर्स ने टीकाबू के पहाड़ की चोटी पर चढ़कर तसवीरें लीं और वीडियो बनाए। दरअसल, टिम डोयल और ट्रेसी डोयल एक यूटयूब चैनल ‘यूएफओ सीकर्स’ चलाते हैं। इसके जरिए ये लोग एलियंस और उनके अस्तित्व से जुड़ी जानकारी शेयर करते हैं।


Advertisement

अमेरिका में ऐसा कहा जाता कि नेवादा के रेगिस्तान में एरिया 51 एक ऐसी जगह है, जहां एलियंस और उड़नतश्तरियों को छुपाकर रखा जाता है। इस स्थान की सुरक्षा अमेरिकी सेना करती है। यही कारण है कि टिम और ट्रेसी ने इस जगह को एक्सप्लोर किया। ऐसा करने के लिए उन्हें 25 मील दूर एक पहाड़ पर चढ़ना पड़ा।

कांस्परेसी थ्योरी माने वालों के अनुसार एरिया 51 के बेस में उड़नतश्तरियों और एलियंस को रखा जाता है। इस बेस को टीकाबू पहाड़ की चोटी से ही देखना संभव है। लंबी चढ़ाई के लिए दोनों यूट्यूबर्स ने एसयूवी कार का उपयोग किया। नेवादा में हर साल एलियंस को देखने लोग उत्सुकता से पहुंचते हैं।

वीडियो में रोड और रनवे पर कई कारों का मूवमेंट दिखा। शक्तिशाली टेलीस्कोप लेंस से ली गई तस्वीर और विडियो से पता चला कि इस स्थान को हवाई जहाज टेस्टिंग के लिए उपयोग में लाया जाता है। यहां लोग कम ही नजर आ रहे थे, लेकिन 25 मील दूर रेचल शहर नजर आ रहा था।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement