अनुष्का शर्मा को मिला वो सम्मान जो आजतक किसी अभिनेत्री को नहीं मिला, पति विराट को भी छोड़ा पीछे

author image
Updated on 28 Mar, 2018 at 3:33 pm

Advertisement

बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत करने वाली अनुष्का शर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने बलबूते पर अपनी अलग पहचान बनाई है। उनका बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं है, इसके बावजूद उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है।

 

 


Advertisement

साल 2008 में उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के लिए उन्हें सवश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला।

अनुष्का उन चुनिंदा अभिनेत्रियों में शुमार हैं, जिन्होंने तीनों खान्स के साथ काम किया है। निर्माता के तौर पर अनुष्का ने अपने बैनर क्लीन स्लेट फिल्म्स के तहत ‘एनएच10’, ‘फिल्लौरी’ और ‘परी’ जैसी फिल्में बनाई है। वहीं अपनी निजी जिंदगी में अनुष्का कई सालों तक विराट को डेट करने के बाद साल 2017 में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ शादी के बंधन में बंध गई।

 

 

यकीनन अनुष्का ने अपने 10 साल के करियर में खूब नाम कमाया है। बॉलीवुड इंडस्ट्री की इस खूबसूरत अभिनेत्री को इसी मेहनत का अब पुरस्कार भी मिला है। जी हां, विश्व की जानी मानी पत्रिका फोर्ब्स ने उन्हें अपनी 2018 की अंडर 30 लिस्ट में जगह दी है।

 



 

फोर्ब्स मैगजीन ने अनुष्का को ‘फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया 2018’ लिस्ट में शामिल किया है। इस लिस्ट में कुछ नया करने या अपने क्षेत्र में कुछ अलग हटकर काम करने वाले ऐसे लोगों को जगह दी गई है, जो अपने बिज़नेस व एशिया को बेहतर बनाने के लिए बदलाव ला रहे हैं।

 

 

इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा फीस पाने वाली एक्ट्रेस में से एक अनुष्का इस लिस्ट में 29वें स्थान पर हैं। वह एकमात्र बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

 

 

अनुष्का के अलावा इस लिस्ट में 22 वर्षीय बैडमिंटन स्टार पी.वी.सिंधु को भी शामिल किया गया है। फोर्ब्स मैग्जीन ने अपनी ’30 अंडर 30 एशिया’ लिस्ट में एशिया में बदलाव लाने में जुटे 300 युवाओं का नाम उजागर किए। खास बात ये है कि भारत के सबसे ज्यादा 65 युवाओं को इसमें शामिल किया गया है। भारत के बाद चीन के 59 युवाओं को यह सम्मान मिला है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement