आख़िर क्या है वायरल हो रही इस खूबसूरत बॉडी बिल्डर लड़की की कहानी?

author image
Updated on 28 Dec, 2015 at 10:38 am

Advertisement

यह कहानी है लंदन की सारा रमदान की। सारा एनोरोक्सिया नामक मेडिकल डिसऑर्डर से ग्रसित थी। जिसकी वजह से वह मौत के कागार पर थी।आजकल सारा की कहानी सोशल मीडिया में जम कर वायरल हो रही है।

 

 

एनोरोक्सिया एक ऐसी बीमारी है, जिसमें इंसान को खाने से डर लगता है। इस बीमारी में इंसान के मन में डर बैठ जाता है कि अगर वह खाना खाएगा तो मोटा हो जाएगा। इस बीमारी की वजह से कई लोगों की मौत भी हो जाती है।

 


Advertisement

 

सारा अपने ब्लॉग पर अपनी कहानी बताते हुए कहती है कि 14 साल की उम्र में उनकी दोस्ती ईद नामक व्यक्ति से हुई। जिसने उसको सलाह दिया की उसे अपना वजन कम करना चाहिए। इस वजह से सारा ने खाने पर कंट्रोल करना शुरू कर दिया।

सारा बताती है कि शुरुआत में कोई ख़ास फ़र्क नही पड़ा, लेकिन धीरे-धीरे उसको खाने से डर लगने लगा। उसके अंदर यह डर बैठ गया कि अगर उसने खाना खाया तो वह मोटी हो जाएगी।

खाना छूट जाने के कारण सारा का वजन लगातार घटने लगा। यहां तक उसकी हड्डियां भी दिखने लगी। हालत इतने गंभीर हो गए की सारा को 7 माह तक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने भी उसके बचने के आसार कम बताए।

 



 

अस्पताल से लौटने के बाद भी स्थिति सामान्य नही थी। सारा अपने पैरों पर भी खड़ी नहीं हो पाती थी। तब उसका भाई अलादीन जो एक बॉडी बिल्डर था, ने सारा को बॉडी बिल्डिंग करने की सलाह दी। धीरे-धीरे सारा ने एक्सरसाइज शुरू कर दी और वह बिलकुल फिट हो गई। सारा अब बिलकुल ठीक है और लोगों को फीट रहने के टिप्स देती है।

 

 

हालांकि, सारा का भाई अलादीन अब इस दुनिया में नहीं है। लेकिन सारा अपनी इस नई ज़िंदगी का श्रेय अपने भाई को देती हैं। सारा उन लोगों के लिए प्रेरणा है, जो किसी घटना या बीमारी के चलते जीने की राह छोड़ देते हैं।

 

 

अभी तक यह पता नहीं लग सका है कि सारा लंदन में कहां की रहने वाली है।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement