अनिल कपूर की वजह से पाकिस्तान के एक पुलिस अफसर को किया गया सस्पेंड!

Updated on 29 Nov, 2018 at 7:29 pm

Advertisement

दुनियाभर में बॉलीवुड फ़िल्मों की लोकप्रियता किसी हॉलीवुड फ़िल्म से कम नहीं हैं। वहीं हमारा पड़ोसी मुल्क भी बॉलीवुड फ़िल्मों के जादू से बच नही पाया है। पाकिस्तान में इंडियन सिनेमा के प्रति लोगों का प्रेम किसी से छिपा नहीं है। यहां लगभग सभी भारतीय फ़िल्में रिलीज़ की जाती हैं, जिसे वहां के दर्शक काफ़ी पसंद करते हैं। बॉलीवुड फ़िल्मों का क्रेज़ इतना ज़्यादा है लोगों की ज़ुबान पर इनके डायलॉग्स छाए रहते हैं। पाकिस्तान में बीते दिनों एक अफसर को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है जिसकी वजह जान कर शायद आप भी अपना सिर पिट लेंगे।

 

 


Advertisement

पाकिस्तान में एक पुलिस अफसर को इसलिए सस्पेंड कर दिया गया है क्योकिं उसने अभिनेता अनिल कपूर का फिल्मी डायलॉग बोला था।

 

 

मोहम्मद अरशद शाह नाम के ये अफसर भारतीय फिल्मों के बड़े फ़ैन हैं। इसकी वजह से मोहम्मद साहब का बॉलीवुड डायलॉग बोलना लाज़मी भी है। लेकिन पाकिस्तान के हुक्मरानों को ये नागवार गुज़रा।

 

मोहम्मद ने अनिल कपूर की फ़िल्म ‘शूट आउट एट वडाला’ का एक डायलॉग “दो वक्त की रोटी कमाता हूं, पांच वक्त की नमाज़ पढ़ता हूं। इससे ज़्यादा मेरी ज़रूरत नहीं मुझे खरीदने की तेरी औकात नही”। इसी डायलॉग की वजह से मोहम्मद को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया। इस डायलॉग की वीडियो अफसर के भतीजे ने बना कर टिकटोक ऐप पर अपलोड कर दी थी और वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गई।



 

 

वीडियो को वायरल होता देख वहां के प्रशासन ने मोहम्मद शाह के खिलाफ़ सख्त कार्यवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया।

 

जहां एक ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के साथ अपने रिश्ते सुधारने और दोनों देश के भाई चारे को बढ़ाने के लिए करतार साहिब जैसे मार्ग को खोल रही है वही दूसरी ओर पाकिस्तान के अफसर इस तरह की हरकतें करके भारत के प्रति अपना सख्त रवैया दिखा रहा है। इससे ये साफ़ ज़ाहिर होता है पाकिस्तान भारत को अपना दोहरा चेहरा दिखा रहा है।

 

‘.amazonaws’


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement