अनिल अंबानी को नहीं मिलेगी सैलरी, रिलायंस में वित्तीय संकट

Updated on 15 Jun, 2017 at 10:56 am

Advertisement

रिलायंस कम्युनिकेशन वित्तीय संकट से जूझ रहा है। हो रहे सालाना नुकसान से कंपनी की हालत पतली हो गई है। स्टॉक की कीमतों में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है, जिससे रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने कोई सैलरी नहीं लेने का फैसला लिया है।

अनिल अंबानी ने इस वित्तीय वर्ष में संकट में चल रही अपनी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशन से कोई सैलरी या कमिशन न लेने का फैसला लिया है। रिलायंस कम्युनिकेशन ने एक बयान जारी कर कहा कि यह फैसला कंपनी प्रमोटर्स की ओर से लिया गया है। इसके अलावा आरकॉम की मैनेजमेंट टीम भी अपनी 21 दिन की सैलरी छोड़ेगी।


Advertisement

देश की चौथी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी ने कहा कि यह कदम दिसंबर, 2017 तक उठाए जाएंगे। रिलायंस कम्युनिकेशन पर बकाया कर्ज को चुकाने के लिए बैंकों से 7 महीने का वक्त मिला है, जिसके बाद कंपनी ने रकम बचाने की यह कवायद शुरू की है। पहली बार सालाना नुकसान और स्टॉक की कीमतों में गिरावट के चलते रिलायंस कम्युनिकेशन मुश्किल के दौर से गुजर रही है।

इसके अलावा रिलायंस ने एक बार फिर यह दोहराया कि एयरसेल और ब्रूकफील्ड के विलय की प्रक्रिया 30 सितंबर तक पूरी हो जाएगी। कंपनी का कहना है कि इन डील्स के पूरा होने के बाद रिलायंस कम्युनिकेशन का 60 परसेंट यानी करीब 25,000 करोड़ रुपये का कर्ज समाप्त हो जाएगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement