सदाबहार हीरो शशि कपूर को बिग बी द्वारा दी गई श्रद्धांजलि आपकी आंखें भी नम कर देगी

Updated on 5 Dec, 2017 at 6:51 pm

Advertisement

हिंदी सिनेमा के रोमांटिक हीरो शशि कपूर ने सोमवार को आखिरी सांसे लीं 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले शशि कपूर के चाहने वालों की फेहरिस्त काफी लंबी है। उनके जाने से पूरा बॉलीवुड सदमे में है।

उधर उनके साथ काम कर चुके बिग बी अमिताभ बच्चन अपने दोस्त के चले जाने से बेहद दुखी है। शशि कपूर अमिताभ के काफी नज़दीक थे फिल्म दीवार का फेमस डायलॉग ‘मेरे पास मां है’ बोलने वाले शशि कपूर अमिताभ को बबुआ कहते थें। शशि कपूर की मौत पर अमिताभ भी बस इतना कह पाए ‘मेरे पास अब भाई नहीं है।”

 


Advertisement

अपने भाई और जिगरी दोस्त के जाने से आहत बिग बी ने अपना ग़म एक ब्लॉग के ज़रिए बयां किया। बिग बी ने अपने भावुक ब्लॉग में शशि कपूर से जुड़ी कई यादें व किस्से साझा किए। वो अपने ब्लॉग की शुरुआत रूमी जाफरी के एक शेर से करते हैं।

‘हम ज़िंदगी को अपनी कहां तक संभालते

इस कीमती किताब का कागज़ खराब था’

 

ब्लॉग में अमिताभ ने लिखा है कि वो शशि कपूर से बहुत प्रभावित थे और उनकी हेयरस्टाइल से लेकर व्यवहार तक की कॉपी करते थे उन्हें शशि कपूर के बिखरे घुंघराले बाल बहुत अच्छे लगते थे।

 



 

ब्लॉग में अमिताभ ने शशि कपूर की पत्नी जेनिफर की मौत का ज़िक्र करते हुए बताया कि पत्नी की मौत के बात शशि बिल्कुल अकेले हो गए थे। इतना ही नहीं कई तरह की बीमारियों से लड़ने वाले शशि कपूर को देखकर अमिताभ ने बहुत कुछ सीखा। शशि कपूर से हर मुलाकात के बाद अमिताभ की उनसे दोस्ती और गहरी होती गई।

 

अमिताभ ने लिखा कि जब उन्हें अपने जिगरी दोस्त की मौत की खबर लगी तो तो वह अस्पताल नहीं गए। अमिताभ लिखते हैं-

 

“मैं उनसे सिर्फ एक बार अस्पताल में मिलने गया था और फिर कभी नहीं गया। मैं अपने प्यारे दोस्त के इस हालत में नहीं देखना चाहता था, और जब आज मुझे बताया गया कि वह नहीं रहे, मैं तब भी अस्पताल नहीं गया।”

बाद में अमिताभ बेटे अभिषेक और बहू ऐश्वर्या के साथ शशि कपूर के घर गए। ब्लॉग में अमिताभ लिखते हैं-

‘वह मुझे ‘बबुआ’ कहते थे… आज उनके साथ-साथ मेरे और उनकी जिंदगी के कई पन्ने अधूरे ही चले गए। ‘

अमिताभ और शशि कपूर की जोड़ी ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement