क्या अमिताभ बच्चन ने खरीदे हैं फेक फॉलोअर्स ? बिग बी के इस पुराने ट्वीट ने मचाया घमासान

author image
Updated on 2 Feb, 2018 at 5:15 pm

Advertisement

ट्विटर ने हाल ही में ऐलान किया कि वह फेक और निष्क्रिय खातों को बंद करने के काम में लगा हुआ है। इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म ने उन कंपनियों पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है, जो पैसे लेकर फेक फॉलोअर्स के धंधे में हैं। ट्विटर के इस अचानक लिए गये निर्णय ने कई लोगों पर असल डाला है, जिनमें से एक तो खुद बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हैं।

 

ट्विटर ने फेक फॉलोअर्स देने वाली कंपनियों के बारे में बताते हुए लिखा था-

 

“न्यूयॉर्क टाइम्स में देवूमि व उसके जैसी अन्य कंपनियों की ओर से फॉलोवर्स बढाने की युक्ति हमारी नीतियों का उल्लंघन करती है। यह स्वीकार्य नहीं है, हम इसे रोकने की दिशा में काम कर रहे हैं।”

 

सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन के 40 लाख फॉलोअर्स अचानक घट गए। जिस कारण वह भारत में सर्वाधिक फॉलोअर्स वाले सेलिब्रेटी की सूची में तीसरे स्थान पर खिसक गए। दिसंबर में जारी लिस्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले, अमिताभ बच्चन दूसरे और शाहरुख खान तीसरे नंबर पर थे।

 

जब बिग बी देखा कि उनके टि्वटर फॉलोअर्स अचानक कम हो गए हैं तो वह हैरान रह गए। उन्होंने इसके लिए टि्वटर को जिम्मेदार मानते हुए एक नाराजगी भरा ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने ट्विटर को हमेशा के लिए अलविदा कहने तक की बात कह डाली। उन्होंने लिखा –


Advertisement

 

“ट्विटर? आपने मेरे फॉलोअर्स की संख्या कम कर दी? हाहाहाहा… यह मजाक है। समय आ गया है कि मैं आपसे अलविदा लूं। इस यात्रा के लिए शुक्रिया।  समुद्र में और भी ‘मछलियां’ हैं, जो आपसे भी ज्यादा एक्साइटिंग हैं।”

 

जहां लोग अभी असमंजस में है कि अमिताभ बच्चन ने अपने रियल फॉलोअर्स खोये है या फेक, इस बीच बिग बी का एक काफी पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं कि ट्विटर में हुई इस बातचीत में बिग बी फॉलोअर्स बढ़ाने के तरीकों के बारे में पूछ रहे हैं।

 

हालांकि, कुछ का कहना है कि बिग बी ने इस तरह की बातचीत मजाकिया लहजे में की होगी, जिससे सच्चाई का कोई लेना देना नहीं है। अब आप ही नीचे दिए गए ये ट्वीट्स पढ़िए और तय कीजिये कि आखिर माजरा क्या है।

 

 

उधर, एक्सपर्ट्स का मानना है कि ट्विटर की इस मुहीम का असर कई और दूसरे सेलिब्रिटीज और राजनेताओं पर भी पड़ सकता है। इस कार्रवाई में उन सेलेब्स के भी फॉलोअर्स घट सकते हैं, जिन्होंने पेड फॉलोअर्स के लिए कोई लेन-देन न किया हो।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement