फ्रांस की जीत पर अपने ट्वीट की वजह से बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, अब तक हो रहे हैं ट्रोल

Updated on 16 Jul, 2018 at 6:13 pm

Advertisement

आखिर 20 साल बाद फ्रांस विश्व कप फुटबॉल का सरताज बनने में सफल रहा। फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में रविवार को फ्रांस ने क्रोएशिया को हरा कर विश्वकप 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया। फीफा के इतिहास में फ्रांस की ये दूसरी जीत थी। इससे पहले साल 1998 में उसने अपने ही देश में विश्व कप मुकाबला जीता था। इस जीत के बाद दुनियाभर से फ्रांस की टीम को बधाइयों के संदेश मिलने लगे। फ्रांस की टीम ने सोशल मीडिया पर जमकर तारीफें बटोरी।

 

इस बीच, सदी के महानायक और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी फ्रांस की जीत पर अपनी खुशी जाहिर की, लेकिन उनके ट्वीट में कुछ ऐसा था, जिसको लेकर हर कहीं उन्हें ट्रोल किया जाने लगा।

 


Advertisement

दरअसल बिग बी ने फ्रांस की जगह अफ्रीका को फीफा 2018 विश्व कप विजेता बता दिया, उन्होंने ऐसा इसलिए लिखा क्योंकि फ्रांस की ओर से खेल रहे बहुत से खिलाड़ी अफ्रीकी मूल के थे, जिनके पूर्वज सालों पहले फ्रांस आकर बसे थे। हालांकि, उनका ये ट्वीट लोगों को बिलकुल पसंद नहीं आया और सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें जमकर लताड़ लगाई। ट्विटर पर आए रिट्वीट्स को आप नीचे पढ़ सकते हैं।

 

 

उनके इस पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा कि यदि इस विश्व कप मुकाबले में पनामा की जीत होती तो ट्रॉफी बिग बी के घर रखी जाती।

 

इसके बाद एक यूजर ने उनके इस कमेंट को घटिया बताते हुए कहा कि वो अमिताभ बच्चन से इस तरह के ट्वीट की उम्मीद नहीं करते थे। यूजर ने कहा कि उन्हें फ्रांस को इस जीत का श्रेय देना चाहिए, जिसने कई देशों से आए अलग-अलग मूल के लोगों को एकजुट किया।

 



 

अमिताभ बच्चन के इस कमेंट को गलत बताते हुए यूजर ने कहा कि ये जीत फ्रांस की टीम की है, जो काफी विविध है।

 

 

एक अन्य यूजर ने कहा कि यदि कोई देश अपने यहां आए प्रवासियों को एकजुट कर उन्हें मुख्य धारा में लाता है, तो ये जीत उस देश की है।

 

 

इस यूजर ने अमिताभ के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा “मैं आपका सम्मान करता हूं, पर आपसे ऐसी उम्मीद नही थी। हो सकता है कि इन खिलाड़ियों के पूर्वज अफ्रीका से आए हो, लेकिन वो खिलाड़ी मूल रूप से फ्रांस के ही है। इस तरह देखा जाए तो हमारे पूर्वज भी अफ्रीका से आए थे।”

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement