इस बड़बोले पाकिस्तानी पत्रकार को म्यांमार में जेल में डाल दिया गया!

Updated on 14 Sep, 2017 at 9:08 pm

Advertisement

म्यांमार में जारी रोहिंग्या संकट ने पूरे दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इस मामले की शुरुआत म्यांमार में पहले रोहिंग्या मुस्लिम चरमपंथियों द्वारा बहुसंख्यक बौद्धों पर हमलों से शुरू किए गए, इसके प्रत्युत्तर में बौद्धों ने भी हथियार उठा लिए। इसके बाद से ही रोहिंग्या मुसलमानों का बड़े पैमाने पर दुनिया के अलग-अलग देशों में पलायन हो रहा है। रोहिंग्या मुसलमान भारत में अवैध तरीके से घुस रहे हैं, वहीं पाकिस्तान उन्हें शरण देने की वकालत कर रहा है। पाकिस्तान रोहिंग्या मसले को लेकर खासा एक्टिव है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को म्यांमार के राजदूत को तलब कर रोहिंग्या मुद्दे पर विरोध दर्ज किया है।

वहीं, पाकिस्तानी टीवी चैनल इस मुद्दे को बड़े स्तर पर उठा रहे हैं। इसी क्रम में पाकिस्तान के बड़बोले एंकर कहे जाने वाले पत्रकार आमिर लियाकत ने कई कार्यक्रम किए हैं। आमिर लियाकत को आक्रामक रिपोर्टिंग के लिए जाना जाता है और वह इन दिनों पाकिस्तान के बोल टीवी के साथ जुड़े हुए हैं।

रोहिंग्या मुसलमानों पर रिपोर्टिंग करने आमिर लियाकत म्यांमार पहुंच गए। बताया जा रहा है कि आमिर वहां से गायब हो गए हैं। दावा यह किया जा रहा है कि आमिर लियाकत को हिरासत में ले लिया गया है।

इस विडियो के जरिए आमिर ने खुद के मुश्किल में घिरे होने की बात कही थी।

मामला चाहे जो भी हो, यह स्वीकार करना कठिन है कि आमिर लियाकत को गिरफ्तार किया गया हो। इस बात भी संभावना है कि उन्हें थाइलैंड निर्वासित कर दिया गया हो, जहां से वह पाकिस्तान लौट जाएं।

अपडेटः ताजा अपडेट के मुताबिक, आमिर लियाकत पाकिस्तान पहुंच गए हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement