Advertisement

आमिर खान की फिल्म महाभारत को 1000 करोड़ रुपए की फंडिंग करेगा यह अरबपति

5:33 pm 21 Mar, 2018

Advertisement

इन दिनों आमिर खान की आने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की चर्चा है। यशराज प्रोड्क्शन हाउस के बैनर तले बन रही फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में आमिर खान के साथ अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अमिताभ बच्चन भी नजर आएंगे। फिल्म दीवाली के मौके पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म के निर्देशक हैं विजय कृष्ण आचार्य।

 

 

हालांकि, आमिर खान की चर्चा हम ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की वजह से नहीं कर रहे हैं। दरअसल, आमिर खान अपनी महात्वाकांक्षी फिल्म ‘महाभारत’ की तैयारी कर रहे हैं। यह फिल्म भारतीय इतिहास की सबसे महंगी फिल्म होगी। इसका बजट करीब 1 हजार करोड़ रुपए का होगा।

 

 

खास बात यह है कि ‘महाभारत’ फिल्म में सह-निर्माता के रूप में आमिर खान के साथ भारत के एक प्रमुख उद्योगपति जुड़ने वाले हैं।


Advertisement

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये उद्योगपति कोई और नहीं, बल्कि रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी हैं।

 

हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि मुकेश अंबानी अपनी किसी नई कंपनी के जरिए आमिर खान के इस महात्वाकांक्षी परियोजना को सपोर्ट करेंगे या फिर पुरानी कंपनी वॉयकॉम 18 के जरिए। मुकेश अंबानी ने हाल ही में एंटरटेनमेंट कंपनी इरोज और एकता कपूर के बाला जी प्रोड्क्शन हाउस में निवेश किया है।

महाभारत कई सिरीज की एक बड़ी फिल्म होगी, जिसमें कई निर्देशक साथ मिलकर काम करेंगे। ये तीन से पांच भाग में बनाई जाएगी। इस फिल्म के जरिए ग्लोबल ऑडिएंस को आकर्षित किए जाने की योजना है। फिल्म के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लेखकों से भी बात की जा रही है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement