इस क्रिकेट फॉर्मैट से रिटायरमेंट ले रहे हैं भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज अंबाती रायुडू

12:33 pm 4 Nov, 2018

Advertisement

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने बीते शनिवार यानी 4 नवंबर को प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 33 वर्षीय रायुडू भारतीय एक दिवसीय क्रिकेट के अहम सदस्यों में शामिल हैं, लेकिन उन्होंने अब तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। अंबाती रायुडू ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्री और ट्वेंटी 20 क्रिकेट पर ध्यान लगाने के लिए शनिवार को प्रशम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया।

 

 

हैदराबाद क्रिकेट संघ ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा ”हैदराबाद के कप्तान और भारत की वनडे टीम के सदस्य अंबाती रायुडू ने खेल के लंबे प्रारूप से संन्यास लेने का फैसला किया है। जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है, ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट और टी20 क्रिकेट पर ध्यान लगा सकें।’ हैदराबाद क्रिकेट संघ ने अपने बयान में आगे कहा कि वह छोटे प्रारूप के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू मैचों में खेलना जारी रखेंगे।

 


Advertisement

 

बता दें कि रायुडू ने आईपीएल के 11वें संस्करण में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उनके शानदार प्रदर्शन के चलते ही भारतीय क्रिकेट टीम में उनकी वापसी हुई थी। ‘ माना जा रहा है कि इंग्लैंड में होने वाले वनडे विश्व कप में भारत के अहम बल्लेबाज के रूप में देखा जा रहा है। हाल ही में वेस्ट इंडीज के खिलाफ हुई ODI सीरीज में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक से 217 रन बनाए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन की सराहना कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने भी की थी।

अंबाती रायुडू ने साल 2001-02 में फर्स्ट क्लास में डेब्यू किया था। 33 वर्षीय रायुडू के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 97 मैचों में 45.56 की औसत से अब तक 6151 रन दर्ज किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर 4 विकेट है।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement