नीता अंबानी अपने बच्चों को देती थी इतनी पॉकेट मनी, सुनकर रह जाएंगे हैरान

author image
Updated on 18 Nov, 2017 at 3:17 pm

Advertisement

अंबानी मतलब अथाह पैसा। बचपन में जाने-अंजाने यह सुना ही होगा कि टाटा, अंबानी के घर से हो क्या? मतलब अगर अत्यधिक खर्च की बात आती तो इनका नाम लेकर तंज़ कस दिया जाता था, लेकिन क्या आप मुकेश अंबानी के बच्चों (अनंत, आकाश और ईशा) की पॉकेट मनी के बारे में जानते हैं।

लाइमलाइट से दूर रहने वाले मुकेश अंबानी के बच्चे अनंत, आकाश और ईशा वैसे तो कैमरे पर बहुत कम नजर आते हैं, लेकिन इनकी परवरिश का राज खुद नीता अंबानी ने खोला है।

 हर शुक्रवार मिलते थे 5 रुपये।

idiva के दिए इंटरव्यू में नीता अंबानी ने बच्चों को लेकर एक मजेदार वाक़या बताया है। नीता अंबानी बच्चों के जेबखर्च के संबंध में बताती हैंः

“जब मेरे बच्चे स्कूल जाते थे तो मैं उनको हर शुक्रवार 5 रुपये देती थी.। जिससे वो स्कूल कैंटीन में खाना खाते थे। एक वक्त की बात है जब मेरा बेटा अनंत दौड़ कर मेरे पास आया और बोला कि 10 रुपये चाहिए। जब मैंने सवाल पूछा क्यों तो वो बोला- स्कूल के दोस्त मेरा मजाक उड़ाते हैं। कहते है सिर्फ 5 रुपये लाता है। तू अंबानी है या भिखारी।”


Advertisement

नीता अन्य मां की तरह अपने बच्चों के परवरिश को लेकर काफ़ी सजग हैं। नीता इस बात का ख़ास ख़याल रखती हैं कि बच्चों की परवरिश आम बच्चों की तरह ही हो। इसलिए वे कभी उन्हें अमीर होने का एहसास नहीं कराती। साथ ही वह चाहती हैं कि वे अपने दादा जी से सीख लें।

नीता कहती हैंः

“बच्चों के मज़ाक वाली बात सुनकर मुझे बुरा नहीं लगा, क्योंकि मुकेश अंबानी ने पैसे बचाने की कला अपने पिता से ली है। इससे वह कामयाब भी हुए और वो चाहते हैं ये कला उनके बच्चे भी सीखें।”

आईपीएल से चर्चा में आए थे अनंत अंबानी।

एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी हमेशा रॉयल लाइफ और बिजनेस को लेकर चर्चा में रहते हैं। नीता अंबानी भी आईपीएल और सामाजिक काम करके चर्चा में बनी रहती हैं। वही अनंत पहली बार आईपीएल मैचों में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को सपोर्ट करते दिखे थे, लेकिन चर्चा उनके मोटापे और बाद में वजन कम करने के कारण ज़्यादा हुई थी।वही एक बार फिर अपने कम जेबखर्च की वजह से चर्चा में आ गए हैं।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement