ये हैं मौत को मात देने वाले 5 जाबांज, जानिए इनकी बेजोड़ कहानी

Updated on 2 Mar, 2018 at 12:02 pm

Advertisement

आपने कई लोगों की अविश्वसनीय और अद्भुत कहानियां सुनी होंगी, जिन्होंने असमान्य स्थिति में मौत को मात दी हो।आज हम आपको रियल लाइफ के उन 5 जांबांजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने मुश्किल हालात में भी हिम्मत नहीं हारी और अपनी सूझबूझ से मौत के मुंह से बाहर निकलकर आए।

 

1. ऐरोन रॉस्टोन – खुद को बचाने के लिए काट दिया था अपना हाथ

 


Advertisement

 

2003 में उटाह नाम की जगह पर हाइकिंग के दौरान ऐरोन के हाथ पर एक बड़ा सा भारी पत्थर गिर पड़ा। पांच दिनों तक ऐरोन इसी हालत में वहां फंसे रहे। ऐसे हालात में भी वह सिर्फ़ अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत ही जिंदा रह पाए। आखिर में वहां से बाहर निकलने के लिए उन्होंने अपना हाथ काटने का फैसला किया। उन्होंने अपने दबे हाथ को पहले तोडा और फिर चाकू से उसे काटा। तब जाकर वह बाहर निकल पाए।

2. लिंडी हार्डिंग – खराब पैराशूट के सहारे स्काइडाइविंग की

 

एक वक्त हार्डिंग स्काइडाइविंग के लिए गई थी। वह इसके लिए बहुत उत्सुक थीं। लेकिन जब 8500 फीट की ऊंचाई पर प्लेन से बाहर छलांग लगाने के बाद उनका पैराशूट खुला नहीं तो उनकी सारी उत्सुकता खत्म हो गई। वह 70 माइल प्रति घंटे की रफ्तार से गिरने लगी। इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद किसीका का भी बचना मुश्किल होता है लेकिन वह जिन्दा रही। बस उनकी रीढ़ की हड्डी और फेफड़े को क्षति पहुंची, नाक टूट गई और दांत टूट गए, मगर उनका बचना किसी चमत्कार से कम नहीं था।

3. होली डुन- इइकलौती जीवित विक्टिम

 

 



एंजिस रेसेंडिज 6 लोगों की हत्या कर चुका था और आगे भी करने वाला था। होली डुन और उसका बॉयफ्रेंड चेरिस मेयर पार्टी से दूर रेलवे ट्रैक पर बातें कर रहे थें, तभी रेसेंडिज वहां आया और उन्हें धमकाने लगा। फिर उसने दोनों को बांध दिया और चेरिस के सिर पर 50 पाउंडर का पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी। होली डुन को भी हर तरह से प्रताड़ित किया गया, मगर किसी तरह वह खुद क बचाने में कामयाब रहीं। इस हमले में उनकी गर्दन और आंख पर ज़बर्दस्त चोटे आईं और जबड़ा टूट गया, मगर खुद को दुष्कर्म से बचाने में वह सफल रहीं।

 

4. पॉल रोसोली – एनाकोंडा जिंदा खा गया था फिर भी बच गए

 

 

डिस्कवरी चैनल पर एनाकोंडा पर स्पेशल प्रोगाम चल रहा था, इस दौरान फिल्ममेकर पॉल रोस्लाई ‘स्नेक सूट’ पहन एनाकोंडा की ओर गए। पॉल पहले भी कई बार एनाकोंडा के पेट में जाकर वापस लौटे हैं। लेकिन इस बार वह बाल बाल बचे। उनका सिर एनाकोंडा के मुंह में आधा जा चूका था तभी उन्हें महसूस हुआ कि उनका कन्धा टूट रहा है। इसके तुरंत बाद उन्होंने अपने अन्य क्रू मेंबर्स को इशारा किया कि वह उन्हें बाहर निकाले। जैसे तैसे फिर उन्हें विशाल एनाकोंडा के चंगुल से बचाया गया।

 

5. ट्रूमैन डंकन- ट्रेन की चपेट में आने से कट गया था आधा शरीर

 

 

बतौर रेलरोड स्विचमैन काम करने वाले डंकन ट्रेन के नीचे आ गए थे। इसके कारण उनका शरीर दो टुकड़ों में अलग हो गया। वह दोनों पैरों और किडनी से अलग हो गए। इसके बावजूद उन्होंने अपने सेलफोन से 911 पर कॉल किया और 45 मिनट तक उसी अवस्था में वहां रहे। 23 सर्जरी होने के बाद वह जिन्दा बच पाए।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement