Advertisement

वज़न घटाने के पहले और बाद की ये तस्वीरें देख आप भी शुरू कर देंगे ‘मिशन वेट लॉस’

8:40 pm 6 Nov, 2017

Advertisement

फिट और हेल्दी रहना भला कौन नहीं चाहता, लेकिन कभी आलस तो कभी खानपान की गलत आदतों की वजह से अक्सर लोगों का वज़न बढ़ जाता है। एक बार वज़न बढ़ जाने पर उसे घटाना बहुत मुश्किल काम है। कई लोग जोश में आकर डायटिंग शुरू तो कर देते हैं, लेकिन हफ्ते भर भी अपनी जीभ और स्वाद पर कंट्रोल नहीं रख पाते और वापस अपनी पसंदीदा चीज़ें खाने लग जाते हैं। वहीं, कुछ लोग अपनी पड़ोस वाली स्लिम-ट्रिम लड़की को देखकर अगले ही दिन सुबह-सुबह दौड़ने निकल पड़ते हैं। हालांकि, 2-4 दिनों बाद ही इनका जोश भी ठंडा पड़ जाता है और वज़न वहीं का वहीं रह जाता है।

वज़न कोई ऐसी चीज़ नहीं है, जिसे आप चुटकी बजाकर कम कर सकते हैं,  बल्कि इसके लिए डेडिकेशन और पेशेंस की ज़रूरत होती है। BoredPanda ने वज़न घटाने के पहले और बाद में लोगों की कुछ ऐसी फोटोज़ जुटाई है, जिसे देखकर आपको हैरानी तो होगी ही, लेकिन इन्हें देखने के बाद आपको प्रेरणा भी मिलेगी। आप सोचेंगे कि जब इतने वजनदार लोग स्लिम बन सकते हैं, तो आप क्यों नहीं।

इस महिला का वजन कभी 600 पाउंड था, लेकिन वज़न कम होने के बाद देखिए ये कितनी आकर्षक दिख रही है।

इस महिला ने परफेक्ट बॉडी पाने के लिए 9 साल इंतज़ार किया और ज़ाहिर सी बात है कड़ी मेहनत भी की होगी। जो लोग कुछ दिन और हफ्ते में वज़न घटाने की चाह रखते हैं, उन्हें इस महिला से प्रेरणा लेनी चाहिए।

सालभर में इस महिला ने 345 पाउंड यानी करीब 156 किलो वज़न कम कर लिया। वाकई कमाल लग रही है अब ये।

नियमित रूप से कार्डियो और वेट ट्रेनिंग की बदौलत 101 किलो की यह महिला 2 के भीतर 65 किलों की गॉर्जियस लड़की दिखनी लगी।

इस शख्स ने वज़न घटाने के लिए ड्रिंकिंग की बुरी लत से तौबा कर ली और नतीजा उनकी फ्लैट टमी के रूप में सामने है।

सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा करने वाले इस कपल ने वज़न घटाने में भी एक-दूसरे का साथ दिया और अब दोनों काफी स्मार्ट लग रहे हैं।

करीब 61 किलो वज़न कम करने के बाद देखिए इनके व्यक्तित्व में क्या ज़बर्दस्त बदलाव आया है।

वज़न घटाने से पहले इनका शरीर जितना बदसूरत दिखता था। वज़न कम करने के बाद उतना ही सुंदर दिखने लगा और इन्होंने अपने स्ट्रेच मार्क्स को भी अपनी खूबसूरती का हिस्सा बना लिया है. इस महिला ने करीब 79 किलो वज़न घटाया है।

आर्मी जॉइन करने के अपने सपने को पूरा करने के लिए इस शख्स ने 104 किलो वज़न घटा लिया।


Advertisement

उम्मीद है इन तस्वीरों को देखने के बाद आप भी अपना मिशन वेट लॉस फिर से शुरू कर देंगे।

साभारः BoredPanda

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement