विडियोः अमेरिका में पड़ रही है भीषण ठंड, नदी में जम गए मगरमच्छ

Updated on 10 Jan, 2018 at 4:07 pm

Advertisement

अमेरिका में इन दिनों भीषण ठंड पड़ रही है। सर्दी का आलम यह है कि देश के कई इलाकों में तापमान -50 डिग्री सेल्सियस तक हो गया है। कुछ ही दिन पहले हमने अमेरिका में गिर रहे पारे की वजह से होने वाले कोलाहल की तस्वीरें प्रकाशित की थीं। इन तस्वीरों में साफ देखा जा रहा है कि लगभग पूरे अमेरिका को बर्भ की चादर ने ढंक दिया है। लगातार बर्फबारी हो रही है और इन सबके बीच लोगों का जीना मुहाल है।

वहीं, कड़ाके की ठंड से यहां के नॉर्थ कैरोलाइना इलाके से एक ऐसा विडियो सामने आया है, जिससे आपकी रीढ़ की हड्डी में झुनझुनी पैदा हो सकती है। जी हां, इस विडियो में दिख रहा है कि अत्यधिक ठंड की वजह से नदी जम गई है और इसके साथ ही इसमें रहने वाला मगरमच्छ भी जम गया है। हालांकि, यह जिन्दा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस विडियो को देखने पर पता चलता है कि यहां का वन्यजीवन ठंड की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

facebook

यह हैरतंगेज विडियो शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क द्वारा जारी किया गया है। इस विडियो में एक व्यक्ति पीछे से वहां के हाल को बयां करता दिख रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि आपने कभी सोचा है कि ठंड में मगरमच्‍छ किस तरह जिंदा रहते हैं?


Advertisement

facebook

विडियो में लोगों को ठंड में जमे मगरमच्छ को बाहर निकालते की कोशिश करते हुए लोगों को देखा जा सकता है। फेसबुक पोस्ट पर जारी विडियो में लोगों को यह भी दिखाया गया है कि कैसे सरीसृप ठंड के हालातों में खुद को जीवित रखते हैं। मगरमच्‍छ अपने मुंह को किसी तरह से बर्फ के बाहर निकाले हुए हैं और सांस लेने का प्रयास कर रहे हैं।



facebook

पार्क ने एक पोस्‍ट में कहा है कि मगरमच्छ -40 डिग्री के तापमान में भी जिंदा रह सकते हैं। हालांकि, ठंड के समय में वो ज्‍यादातर नींद की मुद्रा में ही रहते हैं।

पार्क के आधिकारियों के मुताबिकः

”नॉर्थ कैरोलाइना में ऐसा होना एक आम बात है, क्‍यों‍कि यहां ठंड काफी पड़ती है। हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि इस बार यहां जरूरत से ज्यादा ठंड पड़ी है और ऐसा वाकया पहली बार देखा गया है।”


Advertisement

अब तक इस विडियो को करीब साढ़े तीन लाख से अधिक लोग देख चुके हैं। साथ ही करीब 4 हजार लोग शेयर कर चुके हैं।

आपके विचार


  • Advertisement