अमेज़न एलेक्सा तो बड़ी ही संस्कारी है! आपने ये नोटिस किया क्या?

Updated on 30 Nov, 2018 at 1:09 pm

Advertisement

भारत देश के अपने संस्कार हैं और यहां बहुत सी बातें कहने और करने की मनाही है। डेमोक्रेसी भले आपको अधिकार देती हो, लेकिन संस्कार बहुत से कारगुजारियों पर अंकुश लगा देती है। खैर इसका नुकसान तो कुछ नहीं है, फ़ायदे ही हैं, लेकिन अमेज़न एलेक्सा से भी जब संस्कार टपकने लगा तो लोग के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा।

 

एलेक्सा ने कई अच्छे-खासे गानों की ‘बीप’ निकाल दी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर चुटकियों का दौर शुरू हो गया है।

 

Mashable


Advertisement

 

ऐसे-वैसी फ़िल्मों को सेंसर बोर्ड नहीं चलते देती तो अमेज़न अपने प्राइम प्लेटफ़ॉर्म पर उसे दर्शकों के लिए लेकर आता है। यहां एडल्ट कंटेंट बड़े ही शान से चलाए जा रहे हैं। वहीं अमेज़न का ही दूसरा प्रोडक्ट एलेक्सा ने गाने में सेंसर लगा रखा है जो अपने हिसाब से कौन से शब्दों को बीप करना है, उसका चुनाव करता है ताकि साफ़-सुथरा संगीत लोगों के कान तक पहुंच सके।

 

अमेज़न के इस डिजिटल असिस्टेंट डिवाइस को आवाज़ से कमांड दी जाती है। कोई भी जब चाहे अपने मनपसंद का गाना इसमें सुन सकता है। लेकिन एलेक्सा ने हाल में कुछ ऐसा कर दिया, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है।

 

 

‘अभी ना जाओ छोड़कर कि दिल अभी भरा नहीं’, इस गाने में छोड़कर को एलेक्सा ने ‘चो$#कर’ समझ लिया और फिर गाने में जहां-जहां ये शब्द आता वो बीप-बीप हो जाता।

 

 

सिर्फ़ यही गाना ही नहीं, और भी गाने में है जिनमें एलेक्सा ने बीप-बीप कर डाली है और लोग इसपर जमकर मज़े ले रहे हैं।

 

 

हिंदी शब्द का बिना मतलब जाने अमेज़न की इस हरकत पर लोग तरह-तरह की बातें बना रहे है। मीम्स और कमेंट्स की शुरुआत हो चुकी है।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement