जिस गांव में सबसे ज्यादा किसानों ने की खुदकुशी उस गांव को गोद लेंगे अक्षय कुमार

author image
Updated on 8 Nov, 2016 at 5:01 pm

Advertisement

अक्षय कुमार सिर्फ बड़े परदे के खिलाड़ी नहीं, वह असल जिंदगी के भी खिलाड़ी हैं। मराठवाड़ा के सूखाग्रस्त गांवों को 90 लाख रुपए देने के बाद, अक्षय के द्वारा एक गांव को गोद लेने की खबर है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार फिर से किसानों की मदद को आगे आए अक्षय ने महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के पिंपरी बुट्टी गांव को गोद लेने का मन बनाया है।

आपको बता दें कि इस गांव के कई किसान, कर्ज और गरीबी के चलते आत्महत्या कर चुके हैं।


Advertisement

महाराष्ट्र सरकार से प्राप्त निर्देश के बाद क्षेत्र के जिला कलेक्टर सचेन्द्र प्रताप सिंह ने इस प्रस्ताव पर अपने दस्तखत भी कर दिए हैं। चेतना अभियान परियोजना के निदेशक और रेजिडेंट जिला कलेक्टर (आरडीसी) राजेश खावले ने इस प्रस्ताव की रूपरेखा को तैयार किया है।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि अक्षय ने हाल ही में महाराष्ट्र के वित्त राज्य मंत्री सुधीर मुगंटीवार से मुलाकात की। इस खास मुलाकात के दौरान मंत्री ने अक्षय को यवतमाल जिले का जिक्र करते हुए, यहां के किसानों को होने वाली दिक्कतों के बारे में बताया। इसके बाद अक्षय ने किसानों की खुदकुशी की घटनाओं वाले किसी एक गांव को गोद लेने की अपनी इच्छा जाहिर की।

कलेक्टर सिंह ने बताया कि अक्षय की इस इच्छा जताने के बाद जिला प्रशासन को एक ऐसे गांव का नाम सुझाने का कार्य दिया गया जहां किसानों के आत्महत्या के मामले सबसे अधिक है। ऐसे में जिला प्रशासन ने पिंपरी बुट्टी गांव का नाम सुझाया। इस सन्दर्भ में अब आगे की कार्रवाई सरकार करेगी।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement