भारत में बनी अब तक की सबसे महंगी सांइस फिक्शन फिल्म में नजर आएंगे अक्षय कुमार

Updated on 6 Aug, 2018 at 6:55 pm

Advertisement

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड के एक्शन हीरो अक्षय कुमार की मोस्ट अवेटेड फिल्म 2.0 के आने का इंतजार फैंस काफी लंबे समय से कर रहे हैं। फिल्म की रिलीज डेट को दिवाली 2017 से ही टाला जा रहा है। 450 करोड़ रुपये के भारी-भरकम  बजट से बनी इस फिल्म की रिलीज डेट कई बार खिसकाने के बाद अब आखिरकार मेकर्स ने इसे पर्दे पर उतारने का मन बना लिया है। फिल्म 29 नवंबर को सिनेमा घरों में आएगी। भारतीय सिनेमा के अब तक के सबसे बड़े बजट वाली इस फिल्म को राजू रामलिंगम ने प्रोड्यूस किया है।

 

 


Advertisement

फिल्म 2.0 साल 2010 में आई तामिल फिल्म ‘एंथिरन’ का सीक्वल है, जिसे हिंदी और अंग्रेजी भाषा में रोबोट के नाम से रिलीज किया गया था। एंथिरन की सफलता के बाद मेकर्स ने इसका सीक्वल बनाने की तैयारी शुरू कर दी थी। इस बार फिल्म की कहानी के साथ-साथ उसके किरदारों को भी पूरी तरह बदल दिया गया है। फिल्म 2.0 में रजनीकांत को छोड़कर पूरी स्टारकास्ट नई है। फिल्म के मुख्य कलाकारों में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्सन नजर आएंगी।

 

फिल्म के सब्जेक्ट और कैरेक्टर्स  के साथ-साथ उसके म्यूजिक पर भी काफी काम किया गया है। फिल्म का संगीत ऑस्कर विजेता ए आर रहमान दे रहे हैं। वहीं, फिल्म के क्लाइमेक्स की काफी तारीफ हो रही है। खुद म्यूजिक डायरेक्टर ए आर रहमान फिल्म की एंडिंग को जबर्दस्त बता रहे हैं।

उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि शंकर के इस प्रोजेक्ट की सबसे खास बात ये है कि वो फिल्म की क्वालिटी को लेकर किसी तरह का समझौता नहीं कर रहे। जाहिर है लगभग 500 करोड़ में बनी भारत की इस सबसे भव्य और महंगी फिल्म में निर्माता-निर्देशक कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहते।

 

 



 

बीते कुछ समय से फिल्म के पोस्टर्स जारी किए जा रहे है, जिसे देखकर ऐसा लग रहा है कि ये फिल्म किसी हॉलीवुड मूवी से कम नहीं होगी। शुरुआत से ही फिल्म मेकर्स इस फिल्म में विलेन के किरदार के लिए किसी बड़े नाम की तलाश में थे।

कई कलाकारों को अप्रोच करने के बाद इस किरदार के लिए अंततः अक्षयकुमार को साइन किया गया। इस फिल्म के साथ अक्षय कुमार साउथ फिल्म इंडस्ट्री में पहली बार डेब्यू करने वाले हैं।

 

 

फिल्म 2.0 के वीएफएक्स का काम भारत से बाहर कराया गया है। गौरतलब है कि भारत में अबतक बनी किसी भी साइंस फिक्शन फिल्म पर इतना खर्च नहीं हुआ है।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement