अक्षय कुमार ने की शहीद जवानों के लिए अनोखी पहल, देशवासियों से मांगा है समर्थन

author image
Updated on 26 Jan, 2017 at 8:35 pm

Advertisement

देश के जवानों की मदद के लिए अभिनेता अक्षय कुमार हमेशा तत्पर रहते हैं। सरहद पर शहीद हुए किसी जवान के परिवार को आर्थिक मदद देनी हो या सूखे की मार से जूझ रहे गांव को गोद लेना हो, वह नागरिक होने के नाते देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाते आए हैं।

इसी कड़ी में अब अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों का विचार जानना चाहा है। अक्षय ने ट्विटर पर एक विडियो के साथ ख़ास सन्देश शेयर किया है, जिसमें उन्होंने शहीद के परिवारों की मदद करने के लिए लोगों का समर्थन मांगा है।

अक्षय एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं, जिसके जरिए शहीदों के परिजनों की मदद की इच्छा रखने वाले लोग बिना अफसरशाही और बिचौलियों के चक्कर में पड़े आसानी से आर्थिक मदद पहुंचा सकें।

अक्षय ने कहा है कि देश के शहीद जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए एक ऐसी वेबसाइट या ऐप होनी चाहिए, जिसमें शहीद जवान के एक करीबी, पिता, माता या पत्नी की जानकारी हो। उनका अगले दिन ही वेबसाइट पर वेरिफाइड अकाउंट के साथ आर्थिक स्थिति का ब्यौरा आ जाए।

इस तरह जो कोई भी अपनी तरफ से दान देना चाहेगा, वो आसानी से बिना किसी बिचौलिए या एंजेसी की मदद से दे सकेगा। पारदर्शिता बरतते हुए अकाउंट में जमा हुई राशि का ब्यौरा भी वेबसाइट पर दिया जाएगा। जैसे ही किसी एक खाते में 15 लाख रुपए जमा हो जाएंगे, उस अकाउंट को वेबसाइट से हटा दिया जाएगा। इस तरह जवान के परिवार को बड़ी आर्थिक मदद मिल सकेगी।


Advertisement

अक्षय ने कहा कि हम हजारों खर्च कर फिल्म देखते हैं, लेकिन अगर सिर्फ 15000 लोग 100-100 रुपए भी उस जवान के परिवार के अकाउंट में डाल दे तो सिर्फ 4 घंटे में ही शहीद के परिजनों को 15 लाख रुपए मिल जाएंगे। शहीद के बच्चों का भविष्य सुरक्षित हो जाएगा, वह भी बिना कोई फॉर्म भरे और बिना किसी दफ्तर के चक्कर काटे।

अक्षय ने कहाः

आप, मैं और हर वह इंसान, एकदम डायरेक्ट, बिना किसी अफसर-अथॉरिटी के बीच में आए सीधे फंड ट्रांसफर कर सकता है। ये 100 रुपए से कुछ भी हो सकता है, एक लाख रुपए भी हो सकता है। इसका डिटेल वेबसाइट पर आ जाएगा। 15 लाख होने के बाद उस अकाउंट को हटा दिया जाएगा। यानी, एक शहीद जवान के परिवार को 15 लाख रुपए की मदद।



अक्षय ने अपने इस आइडिया पर लोगों से उनकी प्रतिक्रिया मांगी है। अक्षय ने कहा है कि अगर इस आइडिया पर उन्हें लोगों का समर्थन मिलता है, तो वह खुद ही आर्म्ड फोर्सिज और सरकार की मदद से इस तरह की वेबसाइट या ऐप पर काम करना शुरू कर देंगे। खिलाड़ी कुमार ने कहा कि सरहद के रखवालों के लिए हमारे तरफ से यह सबसे बड़ी सलामी होगी।

यहां देखिए विडियो:


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement