काले धन के समर्थन में बोले अखिलेश यादव, दिया विवादास्पद बयान

author image
Updated on 16 Nov, 2016 at 11:02 am

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने काला धन के समर्थन में कुछ ऐसी बात कही है जिस पर विवाद शुरू हो गया है।

अखिलेश का कहना है कि मंदी के दौर में काला धन ही अर्थव्यवस्था को बचाता है। हालांकि, उन्होंने साफ किया कि वह काला धन के खिलाफ हैं। साथ ही अखिलेश यादव का यह भी कहना है कि सरकार ने नोटबंदी को जिस तरह से लागू किया है उससे अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नोटबंदी के लिए मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि इससे जनता मुश्किल में पड़ गई है। उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी के बाद उत्पन्न होने वाली स्थिति के लिए ठीक तरीके से तैयारी नहीं की गई थी।


Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की जितनी जरूरत और मांग है उतना पैसा उन्हें नहीं मिल रहा है, क्योंकि बैंक उन्हें पूरा पैसा उपलब्ध कराने में असमर्थ हैं।

नोटबंदी के बहाने अखिलेश ने दावा किया कि बसपा अध्यक्ष मायावती भी इसलिए परेशान हैं, क्योंकि उनके काले धन का खुलासा हो गया है।

इस बीच, उन्होंने उत्तर प्रदेश की परेशान जनता को राहत देने का ऐलान किया। अखिलेश यादव ने कहा है कि जमीन के पंजीकरण के लिए अवैध करार दिए जा चुके 500-1000 के नोट 24 नवंबर तक स्वीकार किए जाएंगे।

उनके इस फैसले से ऐसे लोगों को राहत मिलेगी जो जमीन के सौदे में अपनी जमा पूंजी का कुछ हिस्सा खर्च करने का मन बनाए बैठे होंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement