अजय देवगन जूझ रहे हैं एक खतरनाक बीमारी से, सचिन भी हो चुके हैं इसका शिकार

Updated on 1 May, 2018 at 2:57 pm

Advertisement

बॉलीवुड में दमदार एक्टिंग के धनी अजय देवगन  को लेकर इन दिनों एक ऐसी खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो उनके फैंस को काफी मायूस कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड के ‘सिंघम’ एक ऐसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे हैं जिसके कारण उन्हें चाय का कप उठाने में भी परेशानी हो रही है।

अजय को हुई इस बीमारी का नाम  टेनिस एल्बो है। चिकित्सीय भाषा में इसे लेटरल एपीकोंडाईलिटिस कहा जाता है।

इससे पहले ये बीमारी पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर  को भी अपना शिकार बना चुकी है। इस वजह से उन्हें कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूरी बनानी पड़ी थी।

 

 

सामान्यत:  टेनिस एल्बो नाम की ये बीमारी टेनिस खिलाड़ियों को लंबे समय तक रैकेट पकड़कर खेलने के कारण होती है। हालांकि, युवाओं में भी शारीरिक गतिविधियों के दौरान मांसपेशियों पर अतिरिक्त दबाव पड़ने के कारण कई बार टेनिस एल्बो की शिकायत हो जाती है।

इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को कोहनी में अक्सर असहनीय दर्द होता है साथ ही कोहनी और कलाई में सूजन भी आ जाती है। इस वजह से हाथ उठाने में भी परेशानी होती है।

 

 


Advertisement

जाहिर है अजय को भी इस बीमारी के कारण कुछ इसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।,जिसकी वजह से उनकी शूटिंग भी प्रभावित हो रही है। इन दिनों अजय फिल्म ‘टोटल धमाल’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। अजय को इस बीमारी से ग्रस्त देख फिल्म में उनके को-स्टार अनिल कपूर ने उन्हें इसका इलाज कराने के लिए जर्मनी जाने की सलाह दी है।

 

एक समय अनिल कपूर खुद भी इस बीमारी से जूझ चुके हैं।

 

कई दमदार रोल करके अपने अभिनेय का लोहा मनवा चुके अजय के जल्द स्वस्थ होने की हर कोई कामना कर रहा है।

 

 

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement