उड़ान के दौरान हवा में टूटी एयर इंडिया के प्लेन की खिड़की, बड़ा हादसा टला

Updated on 23 Apr, 2018 at 1:15 pm

Advertisement

जमीन से हजारों फीट की ऊंचाई पर अगर आपको पता चले  कि विमान के इंजन में कोई खराबी आ गई है। या विमान किसी दुर्धटना का शिकार हो गया है तो उस वक्त कलेजा मुंह को आ जाना स्वाभाविक है। बीते गुरुवार अमृतसर से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में कुछ ऐसी ही दुर्धटना हुई, जिसके चलते विमान में बैठे तीन यात्रियों की जान पर बन आई।

 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI 462 में अचानक झटका लगने की वजह से एक यात्री का सिर ओवरहेड केबिन से टकरा गया जिसके चलते उसे गंभीर चोटें आईं। वहीं दो अन्य यात्री भी इस दुर्घटना में मामूली रुप से घायल हो गए।


Advertisement

रिपोर्ट के मुताबिक इस दुर्धटना में गंभीर रुप से घायल हुए यात्री ने सीट बेल्ट नहीं पहन रखी थी।

 



उड़ान के दौरान लगे इस झटके से एयरक्राफ्ट की खिड़की का पैनल विमान के अंदर गिर गया। साथ ही कई सीटों के ऑक्सीजन मास्क भी खुल गए। यात्रियों में हड़कंप मच गया। बोइंग 787 ड्रीमलाइनर में घटी इस घटना के बाद विमान के अंदर कुछ देर तक अशांति बनी रही।

इस दौरान विमान में बैठे यात्रियों में भय का माहोल बना रहा।  आपातकालीन स्थिति में एयर इंडिया का स्टाफ घायल यात्रियों की देखभाल करता रहा। विमान के दिल्ली पहुंचते ही तीनों घायल यात्रियों को प्राथमिक उपचार  के लिए अस्पताल ले जाया गया।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement