बतौर एयर होस्टेस की थी करियर की शुरुआत, आज है कोई अरबपति की पत्नी तो कोई एक्ट्रेस

author image
Updated on 13 Oct, 2016 at 11:52 pm

Advertisement

एक एयर होस्टेस की जिंदगी दिखने में जितनी ग्लैमरस और फैशनेबल दिखती है, असल में कई बार उन्हें अपने करियर के दौरान कई तरह की मुश्किलों से दो-चार भी होना पड़ता है। इस करियर में आकर कई लडकियां अपने मुकाम तक पहुंच जाती हैं, तो कहीं कुछ लडकियां शुरुआत में इसे अपना करियर चुन आगे जाकर किसी और क्षेत्र में अपना लक आजमाती हैं।

यहां हम आपको ऐसी ही हस्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में तो एयर होस्टेस की नौकरी को अपना करियर चुना था, लेकिन आज वह जानी-मानी हस्तियों में शुमार हैं।

मल्लिका शेरावत

फ़िल्मी जगत में कदम रखने से पहले मल्लिका शेरावत बतौर एयर होस्टेस रिलेशनशिप के पद पर काम करती थी। अपने इस कार्यकाल के दौरान ही उन्होंने जेट एयरवेज के पायलट कैप्टन करण सिंह गिल से शादी रचाई। हालांकि, यह शादी नहीं चल सकी और उन्होंने तलाक ले लिया। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग और विज्ञापन के क्षेत्र में अपना हाथ आजमाया।

हिना खान

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ कार्यक्रम की मुख्य अदाकारा अक्षरा का किरदार निभाने वाली हिना ने अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद एयर होस्टेस का 6 महीने का ट्रेनिंग प्रोग्राम किया। ट्रेनिंग के दौरान ही उनके एक दोस्त ने उन्हें ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ के लिए चल रहे ऑडिशन के बारे में बताया। हिना ऑडिशन देने गईं और उनका सिलेक्शन हो गया।

परमेश्वर गोदरेज


Advertisement

75 हजार करोड़ के गोदरेज ग्रुप के मालिक आदि गोदरेज की पत्नी परमेश्वर गोदरेज भी किसी वक्त में एयर होस्टेस हुआ करती थीं। गोदरेज ग्रुप के मालिक की परमेश्वर  मुलाकात एक फ्लाइट में ही हुई थी, जिसके बाद मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता चला गया और वह शादी के बंधन में बंध गए।

सुनीता गोवारिकर

लगान और जोधा अकबर जैसी कई हिट फिल्में बना चुके आशुतोष गोवारिकर की पत्नी सुनीता भी एक एयर होस्टेस थीं। फ्लाइट से अपनी एक यात्रा के दौरान ही आशुतोष को सुनीता से प्यार हो गया।

नेहा सक्सेना

इस कड़ी में नेहा सक्सेना भी हैं, जिन्होंने एविएशन में डिप्लोमा लेने के बाद एअर इंडिया में बतौर एयर होस्टेस के रूप में काम करना शुरू किया। इसी दौर में एक फ्लाइट में उनकी मुलाकात प्रोड्यूसर शशि मित्तल से हुई और उन्हें एक शो का ऑडिशन देने के लिए कहा गया। ऑडिशन देने के बाद सिलेक्शन होते ही, नेहा ने ‘सजन घर जाना है’ से अपने टीवी करियर की शुरुआत की।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement