एक झटके में 20 हजार फीट नीचे आया यह विमान, डरे यात्री एक-दूसरे को कहने लगे ‘गुड बाय’

author image
Updated on 16 Oct, 2017 at 8:07 pm

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया से इंडोनेशिया जा रही फ्लाइट के यात्रियों की सांस उस समय अटक गई, जब अचानक से 32 हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा विमान नीचे की ओर जाने लगा। इसके बाद आपात लैंडिंग कर फ्लाइट को केबिन प्रेशर कम होने की वजह से वापस ऑस्ट्रेलिया बुला लिया गया।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक, टेक ऑफ के 25 मिनट के बाद ही विमान को 32,000 फुट की ऊंचाई से नीचे 10,000 फुट पर आना पड़ा। एयर एशिया के मुताबिक, ऐसा तकनीकी खामी की वजह से हुआ।

विमान में सफर करने वाले यात्रियों ने बताया कि विमान अचानक नीचे आ गया और सीलिंग से ऑक्सीजन मास्क निकलकर उनके सामने आ गए। इस अचानक हुई घटना से वे घबरा गए। सीएनएन से बातचीत में एक यात्री ने कहाः

“स्टाफ के बर्ताव की वजह से यात्री और अधिक घबरा गए। हम उन्हें आश्वासन के लिए देख रहे थे जो हमें मिला नहीं। स्टाफ इतना घबराया हुआ था कि हमारी चिंता बढ़ गई थी।”

लिया नाम की एक और यात्री ने इस घटना को भयावह बताते हुए कहाः

“मैंने अपना फोन उठाया और अपने परिवार को एक मैसेज किया। इस उम्मीद में कि शायद यह उन्हें मिल जाए। यह बेहद डरावना था। हम सभी एक-दूसरे को गुड बाय कहने लगे थे। यह काफी दुखद था।”


Advertisement

इस घटना का एक विडियो भी सामने आया है, जिसमें ऑक्सिजन मास्क पहने यात्री डरे हुए दिखाई दे रहे हैं। आपतकालीन अलार्म बज रहा है और एयर एशिया का स्टाफ लोगों को बता रहा है कि आपात स्थिति में लैंडिंग की तैयारी हो रही है और इसके लिए वे तैयार रहें।

एयर एशिया ने विमान में अचानक तकनीकी खराबी कारण यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी मांगी है। एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि यात्रियों और चालकों की सुरक्षा के मद्देनजर विमान को तुरंत वापस पर्थ उतारने का निर्णय लिया गया।

flight

पर्थ में एयर एशिया विमान की आपात लैंडिंग के बाद एक यात्री रोते हुए nydailynew

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement