नेताओं ने भूख हड़ताल के दौरान उड़ाई बिरियानी और शराब, तस्वीरें वायरल

author image
Updated on 4 Apr, 2018 at 2:52 pm

Advertisement

भूख हड़ताल या अनशन का मतलब भूखे रहकर आंदोलन को एक दिशा देना होता है। इस दौरान आंदोलनकारी अन्न-जल का त्याग कर देते हैं। हाल के दिनों में समाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे अपने भूख हड़ताल व अनशन की वजह से चर्चा में रहे थे। अन्ना देश भर में किसानों की दुर्दशा और अन्यान्य मुद्दों को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान में अनशन पर बैठे हुए थे।

 

 


Advertisement

इस दौरान डॉक्टरों की टीम लगातार अन्ना का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही थी, क्योंकि वह न तो अन्न ग्रहण कर रहे थे और न ही जल। यही वजह है कि उनका स्वास्थ्य दिनों दिन गिर रहा था। उनका वजह कम हो रहा था।

 

 

अब बात दक्षिण भारत में चल रहे एक अनशन की।

 

कावेरी जल बंटवारे को लेकर तमिलनाडु में लोगों में आक्रोश है। लोगों के इस आक्रोश को भुनाने के लिए अलग-अलग राजनीतिक दल अपने तरीके से प्रयासों में लगे हैं। इस मुद्दे पर AIADMK के कार्यकर्ताओं ने 3 अप्रैल को अलग-अलग जिलों में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल का ऐलान किया था। हालांकि, यह भूख हड़ताल सिर्फ कहने भर के लिए अनशन था। आरोप है कि AIADMK के कार्यकर्ताओं ने भूख हड़ताल के दौरान लंच ब्रेक लिया जमकर बिरियानी और शराब उड़ाई।

 

ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि सोशल मीडिया पर दावे किए जा रहे हैं।

 



 

टॉपयप्स इन तस्वीरों की पुष्टि नहीं करता, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये तस्वीरें वेल्लोर, कोयंबटूर और सलेम की हैं।

 

इस मामले में रिपब्लिक टीवी की यह रिपोर्ट काबिले-गौर है।

 

 

इससे पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम खुद भूख हड़ताल में शामिल हुए थे और इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तमिलनाडु सरकार की पूरी कैबिनेट ही इस भूख हड़ताल में शामिल हुई थी।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement