पत्नी की एक बेवकूफी की वजह से इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर लगा बैन

Updated on 13 Oct, 2018 at 10:33 am

Advertisement

आमतौर पर हमारे यहां पत्नियों पर बहुत जोक्स बनते हैं, कुछ जोक्स में उन्हें बहुत खतरनाक बताया जाता है, लेकिन इस पाकिस्तानी क्रिकेटर की बीवी तो सचमुच बहुत खतरनाक निकली। आपको जानकर हैरानी होगी कि पाकिस्तानी क्रिकेटर अहमद शहज़ाद पर चार महीने का जो प्रतिबंध लगा है उसकी वजह उनकी बेगम जान हैं।

 

 

सुनकर शायद आपको हैरानी हुई होगी, लेकिन इस क्रिकेटर की बेगम का कारनामा सुनकर आपको उनकी बेवकूफी पर हंसी भी आएगी और बेचारे शहज़ाद पर तरस भी। डोप टेस्ट में पॉज़िटिव पाए जाने पर शहज़ाद पर 4 महीने का बैन लगा हुआ है। मई में पांच टीमों के वनडे टूर्नामेंट के दौरान शहज़ाद का यूरिन सैंपल लिया गया था। जांच में सामने आया कि उन्होंने प्रतिबंधित दवा ली थी। अब इस मामले में जो नई जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक शहज़ाद को उनकी पत्नी ने गलती से कैंसर की दवाई दे दी थी, जो क्रिकेटर की मां की थी। इसी वजह से क्रिकेटर के सैंपल में प्रतिबंधित टीएचसी 1 मिला था।

 


Advertisement

 

है न कमाल की खबर, कोई इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकता है वो भी दवाइयों के मामले में। शहज़ाद की बेगम जान को शायद इस बात का अंदाज़ा भी नहीं होगा कई बार गलत दवा की वजह से इंसान की जान भी जा सकती है। शहज़ाद को पाकिस्तान कप टूर्नामेंट में 3 मई को बलूचिस्तान के लिए मैच खेलना था, जिस टीम की वह अगुवाई भी कर रहे थे। मैच वाले दिन जब वह सुबह सो कर उठे तो उन्हें चक्कर आया और उनका जी मिचिला रहा था। शहज़ाद ने अपनी पत्नी से दवा मांगी। उन्होंने शहज़ाद को गलती से ग्रेविनेट की जगह उनकी मां की कैंसर की दवा दे दी।

 

 

अपनी पत्नी की इस गलती को साबित करने के लिए शहज़ाद ने पीसीबी को अपनी मां की दवाओं वाली पर्ची और अन्य मेडिकल रिकॉर्ड दिए है। सारी रिपोर्ट्स देखने के बाद पीसीबी ने यह बात साफ किया कि शहज़ाद की ऐसा करने की मंशा नहीं थी और उनसे यह अनजाने में हुआ और इसी कारण उनपर लगाया गया बैन बैकडेट से लागू हुआ।

वैसे शहज़ाद की बेगम जैसी बीवियां अगर हर खिलाड़ी को मिल जाए को उसका तो बेड़ा गर्क ही हो जाए।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement