एडिलेड टेस्ट में पुजारा ने जो कर दिखाया, वो आज तक कोई भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया

Updated on 7 Dec, 2018 at 6:28 pm

Advertisement

टीम इंडिया से कमज़ोर मानी जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने टीम इंडिया के धुरंधर पहले ही टेस्ट मैच के पहले दिन ढेर हो गए। वो तो अच्छा हुआ एक खिलाड़ी फ़ॉर्म में था और उसने विदेशी ज़मीन पर भारतीय टीम की नाक कटने से बचा ली।

 

 


Advertisement

एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय टीम के लिए किसी बुरे सपने जैसा रहा। पहले दिन 41 रन पर ही टीम इंडिया के 4 विकेट उड़ चुके थे और उसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। वो तो अच्छा हुआ चेतेश्वर पुजारा मज़बूती से बल्ला थामे मैदान में टिके रहे और उन्होंने टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। पहले दिन खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 250 रन बनाए, जिसमें से पुजारा ने 123 रन बनाए थे और उसके बाद वो रन आउट हो गए।

 

 



आपको शायद ये जानकर हैरानी होगी एडिलेड का मैदान बैटिंग के लिए अच्छा माना जाता है, बावजूद इसके हमारे खिलाड़ियों ने वहां रन नहीं बनाए। टॉप बैटिंग ऑर्डर के बनाए रन देखकर शायद आप भी शरमा जाएंगे। केएल राहुल 2, मुरली विजय 11, विराट कोहली 3, रहाणे 13, रोहित शर्मा 37, ऋषभ पंत 25, आर अश्विन 25, इशांत शर्मा ने 4 रन बनाए। यानी 8 बल्लेबाज़ों ने कुल मिलाकर 120 रन बनाए, जबकि अकेले पुजारा ने इन आठों से ज़्यादा 123 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 2 छ्क्के भी शामिल हैं।

 

 

पुजारा का ये 65वा टेस्ट मैच है और उनकी 16वीं सेंचुरी। टेस्ट में सेंचुरी मारने के मामले में वो सौरव गांगुली की बराबरी कर चुके हैं। वैसे ऑस्ट्रेलिया में उनका ये पहल शतक है। आपको बता दें इस सेंचुरी के साथ ही पुजारा के टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे हो चुके हैं और ऐसा करने वाले वो 12वें भारतीय बल्लेबाज़ है। पुजारा का शतक इसलिए भी खास है क्योंकि अभी तक के क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया की तरफ़ से ऐसा पहली बार हुआ है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ सीरीज के पहले दिन ही किसी खिलाड़ी ने इतनी बड़ी पारी खेली हो।

वैसे आपको बता दें 250 पर टीम इंडिया के ऑलआउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम भी खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। अब देखना ये है आखिर ये टेस्ट मैच जीतता कौन है?


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement