सलमान खान की यह गुमनाम हीरोइन विदेश में कमा रही खूब नाम!

Updated on 22 Aug, 2018 at 5:39 pm

Advertisement

सलमान खान ने कई अभिनेत्रियों को लॉन्च करके उनका करियर बनाया जिनमें कैटरीना, जैकलीन, ज़रीन खान और सोनाक्षी सिन्हा जैसी कई हीरोइनें शामिल हैं। वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने सलमान के साथ स्क्रीन शेयर किया, लेकिन अब गुमनामी के अंधेरे में खो गई हैं। भाग्यश्री और रंभा के अलावा सलमान खान की एक और को-स्टार है जो ग्लैमर वर्ल्ड को बहुत पहले ही अलविदा कह चुकी है, लेकिन यह अभिनेत्री विदेशों में खूब नाम कमा रही है।

 

सलमान खान की यह को-स्टार आपको याद है!

 

 

हम जिस हीरोइन की बात कर रहे हैं उसे लोग चांदनी के नाम से जानते हैं। फिल्म सनम बेवफा में वह सलमान खान के अपोज़िट दिखी थीं। ये उनकी पहली फिल्म थी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज़बर्दस्त हिट रही। पहली हिट फिल्म के बावजूद चांदनी कभी हिट हीरोइन नहीं बन पाई। 1991 से 1996 तक उन्होंने 10 फिल्में ज़रूर की, लेकिन उतनी शोहरत नहीं मिल पाई।

 

 


Advertisement

लगातार फ्लॉप फिल्मों से परेशान होकर चांदनी ने ग्लैमर वर्ल्ड को अलविदा कह दिया और विदेश में सेटल हो गईं। वैसे आपको बता दें कि चांदनी इनका असली नाम नहीं है, बल्कि स्क्रीन नेम है, लेकिन लोग इन्हें इसी नाम से जानते हैं। चांदनी का असली नाम है नोवदित शर्मा।

 

 

चांदनी फिलहाल विदेश में हैं और वहां डांसिंग में खूब नाम कमा रही हैं। उनकी दो दो बेटियां भी हैं जिनका नाम करिश्मा और करीना है। बॉलीवुड में भले ही उन्हें पहचान न मिली हो, मगर विदेश में बतौर डांसर उनकी खूब चर्चा है। बचपन से ही डांसिंग का शौक रखने वाली चांदनी ने 5 साल की उम्र से ही मॉडर्न और क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी।

 

 

जब उन्होंने देखा कि उनका फिल्मी करियर आगे नहीं बढ़ने वाला तो उन्होंने डांस को ही करियर बनाने की सोची और डांस टीचर बन गई। वह ऑरलैंडो में एक डांस इंस्टीट्यूट चलाती हैं। डांस सिखाने के अलावा चांदनी इंटरनेशनल लेवल पर कई डांस शोज भी कर चुकी हैं। बॉलीवुड की ये गुमनाम हीरोइन अपने हुनर के बल पर आज विदेश में खूब नाम कमा रही है।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement