इस अभिनेत्री ने बीच सड़क खोल दिए अपने कपड़े, फिल्म इंडस्ट्री का काला सच सामने रखा

author image
Updated on 8 Apr, 2018 at 10:24 pm

एक तरफ जहां हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक ‘कास्टिंग काउच’ के खिलाफ एकजुट होकर अपनी आवाज उठा रहा है। इसी कड़ी में साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक अभिनेत्री ने इसके खिलाफ आवाज उठाने का अलग तरीका अपनाया।

 

 

तेलुगू अभिनेत्री श्री रेड्डी ने शनिवार को सरेआम बीच सड़क पर अर्धनग्न होकर कास्टिंग काउच का विरोध किया। वह सुबह हैदराबाद स्थित फिल्म चैंबर ऑफिस के बाहर पहुंची और एक एक करके अपने कपडे उतारने शुरू कर दिए।

 

 

अभिनेत्री फिल्म चैम्बर के बाहर सलवार कमीज़ में पहुंची थी, लेकिन वहां बीच सड़क पर वह अपने कपडे उतारने लगी और टॉपलेस होकर सड़क पर बैठ गईं।

 

रेड्डी की  ऐसी हरकत के बाद कुछ ही देर में वहां मीडिया भी पहुंच गई, जिसके बाद उनके सामने रेड्डी ने अपनी बात रखी। अभिनेत्री ने इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर कई सनसनीखेज खुलासे किए।

 

श्री रेड्डी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कई प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स ने उनका यौन उत्पीड़न किया। इसके अलावा तीन फिल्मों में काम करने के बाद भी उन्हें मूवी आर्टिस्ट असोसिएशन (MAA) की मेंबरशिप भी नहीं दी गई। श्री रेड्डी ने कहा कि मेंबरशिप कार्ड के लिए अप्लाई करने के बावजूद उन्हें कार्ड नहीं दिया गया।

 

 

ऐक्ट्रेस ने आरोप लगाया कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों की डिमांड पर न्यूड तस्वीरें और विडियो भी भेजे ताकि उन्हें फिल्म में रोल मिल सके।

 



 

अभिनेत्री ने कहा कि फिल्म में रोल मांगने वाली अभिनेत्रियों का इसी तरह फायदा उठाया जाता है। वहीं उन्होंने अपने इस विरोध के तरीके पर कहा-

 

“मुझे यही एक तरीका नजर आया खुद की परेशानी और फ्रस्टेशन को जाहिर करने का। मैंने फिल्म इंडस्ट्री में कई लोगों को उनकी मांग पर न्यूड तस्वीरें भेजीं लेकिन बदले में मुझे कोई रोल नहीं मिला।”

 

 

इस विडियो में आप श्री रेड्डी द्वारा किया गया विरोध प्रदर्शन देख सकते हैं।

 

 

 

इसके बाद जैसे ही पुलिस वहां पहुंची उन्होंने अभिनेत्री को सड़क से हटाया और उन्हें कपड़े पहनाए।  पुलिस ने हंगामा करने पर  उन्हें अरेस्ट कर लिया और उनके खिलाफ अश्लीलता फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की।

 

श्री रेड्डी ने जो विरोध का ये तरीका अपनाया क्या वह एक मात्र विकल्प था ? उनके इस विरोध पर्दर्शन के तरीके पर आपकी क्या राय है हमें जरूर बताएं।

आपके विचार