इस एक्ट्रेस ने पहनी ऐसी ड्रेस, हो सकती है पांच साल की सज़ा!

Updated on 4 Dec, 2018 at 12:41 pm

Advertisement

मिस्र में पहनावे को लेकर कड़े कानून हैं और काहिरा फ़िल्म फेस्टिवल में अपने पहनावे को लेकर एक अभिनेत्री बुरी तरह घिर चुकी है। मिस्र की अभिनेत्री रानिया यूसेफ़ पर रिवीलिंग ड्रेस पहनने को लेकर व्याभिचार के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। निया ने काहिरा फ़िल्म फेस्टिवल में ब्लैक कलर की एक ऐसी ड्रेस पहन कर गई थी जिसमें उनके पैर दिख रहे थे।

 

 


Advertisement

काहिरा फ़िल्म फेस्टिवल में रानिया काले रंग की पारदर्शी पोशाक में देखी गईं जिसमें उनके शरीर का हिस्सा दिख रहा था। लिहाज़ा लोगों ने इस पर गौर किया और अब ये उनके देश में एक विवाद का विषय बन चुका है। एक बार तो ये मुद्दा व्यक्तिगत स्वतंत्रता का लगता है, जिसमें सबको अपनी पसंद के कपड़े पहनने की छूट है, लेकिन मिस्र की न्यायिक प्रणाली में इसको लेकर दंड का विधान रखा गया है।

 

 

आपको बता दें अफ़्रीकी देशों में अब भी महिलाओं को बाकी पश्चिमी देशों के जैसे खुली आज़ादी नहीं मिली है। यहां पर महिलाओं को इस तरह के रिवीलिंग कपड़े पहनने की आजादी नहीं है।

 

मामले को गर्माते देख रानिया ने माफ़ी मांग ली है लेकिन जानकार बताते हैं अभिनेत्री को 5 साल तक की कैद हो सकती है। समाचार एजेंसी एएफपी की मानें तो 44 वर्षीय अभिनेत्री रानिया ने ऐसा कदम जानकारी के अभाव में उठाया था जिस पर वो शर्मिंदा हैं। बता दें अभिनेत्री के खिलाफ़ एमरो आब्देसलाम और समीर सबरी ने केस दर्ज कराया है।

 

 

लोगों में रानिया के पहनावे पर बेहद गुस्सा है। उनका मानना है उनके इस तरह के कपड़े पहनने से न केवल सामाजिक मूल्यों को ठेस पहुंचा है बल्कि महिलाओं की प्रतिष्ठा को भी भारी नुकसान हुआ है। वहीं मिस्त्र के कलाकार सिंडिकेट ने भी रानिया के पोशाक पर अपनी आपत्ति दर्ज की है जिससे अभिनेत्री फंसती हुई नज़र आ रही हैं।

 



फेस्टिवल का वीडियो यहां देखिए –

 

बताते चलें पिछले साल सिंगर शाइमा अहमद को एक म्युज़िक वीडियो में आपत्तिजनक पोज़ देने के चलते दो साल की सज़ा हुई थी जिसे बाद में कम करके एक साल कर दिया गया था। वहीं बीते जनवरी में सिंगर लैला आमेर को भड़काऊ म्यूज़िकल डांस के लिए केस का सामना करना पड़ा था।

 

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement