Topyaps Logo

Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo Topyaps Logo

Topyaps menu

Responsive image

ये 5 गंजे अभिनेता आज भी बॉलीवुड पर कर रहे हैं राज, खुल गई है पोल

Published on 26 June, 2018 at 11:00 am By

गंजे अभिनेता नहीं चलते। बॉलीवुड ऐसी दुनिया है जहां कला के साथ-साथ शारीरिक बनावट भी मायने रखता है। इस शो बिजनेस में सुन्दर-स्मार्ट या फिर हटके दिखना जरूरी है। कई दफे तो जो सबसे सुन्दर है, उसे ही लीड रोल दिया जाता है। ऐसा भी होता है कि जो दिखने में ख़ास नहीं है और कलाकार अच्छा है तो फिर उसे मेकअप और तकनीक के सहारे सुंदर दिखाया जाता है। हालांकि, अभी जो हम आपको बताने जा रहे हैं वो जरा हटकर है!


Advertisement

 

आज हम आपको बॉलीवुड के गंजे अभिनेता के बारे में बताएंगे।

 

 

पुरुषों के बाल उम्र के साथ कम होते जाते हैं और बॉलीवुड में बिना बाल वाले हीरो को पचाना इतना आसान है नहीं। ऐसे में हमारे लोकप्रिय स्टार्स ने ऐसा जुगाड़ भिड़ाया है कि बाल बांका न हो पाए। हम उसी राज से पररदा उठाने जा रहे हैं कि आखिर ये चमत्कार किसने और कैसे कर रखा है! ये हैं वो 5 चहेते बॉलीवुड स्टार्स जो स्क्रीन पर बालों के साथ करते हैं धमाल!

 

1. सुपरस्टार रजनीकांत

 


Advertisement

 

क्या साउथ, क्या हिन्दी फ़िल्में सब जगह रजनीकांत की तूती बोलती है। आखिर ये हैं ही ऐसे जादुई स्टार कि सभी इनके फैन हो जाते हैं। इनकी फ़िल्में देश भर में हर भाषा-भाषी देखना पसंद करते हैं। ये अपने संवाद अदायगी और स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये अपनी हरेक फिल्म में विग का इस्तेमाल करते हैं, जबकि पब्लिक प्लेस पर भी किसी कार्यक्रम में जाते हैं, तो विग नहीं लगाते। ये आश्चर्य ही है कि फ़िल्मी और व्यक्तिगत जीवन में कैसे ये इस रूप में मैनेज कर पाते हैं। आखिर रजनी तो एक ही है ना!

 

2. अमिताभ बच्चन

 

 



अमिताभ को उनके बालों के लिए भी जाना जाता है। एक जमाना था कि उनके बालों की कॉपी लोग किया करते थे। आज भी ऐसे लोग इक्के-दुक्के मिल जाते हैं जिनके कान पर अमिताभ की तरह ही बाल झूलते रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि सदी के महानायक के बाल भी उम्र बढ़ने के साथ झड़ने लगे और वे अब गंजे हो गए हैं, जैसे हरेक वृद्ध व्यक्ति हो जाता है। ख़ास बात ये है कि इन्होंने अपने गंजेपन को सार्वजनिक नहीं होने दिया है। पब्लिक प्लेस में जाने से पहले ये विग लगा लेते हैं। इनके लिए इनकी हेयर स्टाइल और उम्र के लिहाज से स्पेशल विग बनाया गया है। यही कारण है कि लोग शक भी नहीं कर पाते।

 

3. कपिल शर्मा

 

 

कपिल आज स्टार कहे जाते हैं जो कि विरले कॉमेडियन को नसीब हो पाता है। दिखने में क्यूट कपिल टीवी से लेकर फिल्मों में सक्रिय हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि इनके बालों ने बहुत पहले ही इनका साथ देना छोड़ दिया था। जब ये संघर्ष कर रहे थे तभी इनके सर पर गिनती के बाल बचे थे। लेकिन जैसे ही चमकने लगे बाल वापस आ गए। दरअसल, इन्होंने भी ट्रीटमेंट के जरिए कृत्रिम बाल लगाए हैं।

 

4. सलमान खान

 

 

सल्लू भाई के साथ भी जवानी में ही धोखा हो गया, जब इनके बाल झड़ते-झड़ते झड़ गए। हालांकि उन दिनों बड़े बालों का क्रेज था तो इनके पास भी लहराते बड़े बाल हुआ करते थे। धीरे-धीरे बाल झड़ने लगे और फिल्म दर फिल्म आप इसे गौर कर सकते हैं। जब कुछ ज्यादा बाल झड़ गए जो कि एक नायक किरदार के लिए बॉलीवुड में ठीक नहीं माना जाता, तो इन्होंने अपना ट्रीटमेंट कराया और बाल वापस मिले। ये बीच-बीच बालों का ट्रीटमेंट कराते रहते हैं।

 

5. अक्षय कुमार

 

 


Advertisement

ये वो सुपरस्टार हैं जिनके चलने, बोलने, पहनने का तक युवा या कह लें कि टीनएजर भी कॉपी करते हैं, लेकिन ये हैरानी की बात है कि इनके सर के बाल नदारद हैं। ये भी विग का इस्तेमाल करते हैं। वैसे आजकल ये बिना बालों में भी नजर आ रहे हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि ट्रीटमेंट के कारण ही वो ऐसा कर रहे हैं।

Advertisement

नई कहानियां

सुहागरात से जुड़ी ये बातें बहुत कम लोग ही जानते हैं

सुहागरात से जुड़ी ये बातें बहुत कम लोग ही जानते हैं


नेहा कक्कड़ के ये बेहतरीन गाने हर मूड को सूट करते हैं

नेहा कक्कड़ के ये बेहतरीन गाने हर मूड को सूट करते हैं


मलिंगा के इस नो बॉल को लेकर ट्विटर पर बवाल, अंपायर से हुई गलती से बड़ी मिस्टेक

मलिंगा के इस नो बॉल को लेकर ट्विटर पर बवाल, अंपायर से हुई गलती से बड़ी मिस्टेक


PUBG पर लगाम लगाने की तैयारी, सिर्फ़ इतने घंटे ही खेल पाएंगे ये गेम!

PUBG पर लगाम लगाने की तैयारी, सिर्फ़ इतने घंटे ही खेल पाएंगे ये गेम!


अश्विन-बटलर विवाद पर राहुल द्रविड़ ने अपना बयान दिया है, क्या आप उनसे सहमत हैं?

अश्विन-बटलर विवाद पर राहुल द्रविड़ ने अपना बयान दिया है, क्या आप उनसे सहमत हैं?


Advertisement

ज़्यादा खोजी गई

टॉप पोस्ट

और पढ़ें Entertainment

नेट पर पॉप्युलर