बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे बॉलीवुड के ये 3 सुपरस्टार

Updated on 16 Oct, 2018 at 2:28 pm

Advertisement

आज हेमा मालिनी अपना 70 वां जन्मदिन मना रही है। आज भी उनके चेहरे का निखार बरकरार है। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल की सुंदरता ऐसी है किसी ज़माने में हर अभिनेता हेमा पर फिदा हो जाता था। आज हेमा मालनी के जन्मदिन के मौके पर चलिए आपको बताते हैं उनकी लव लाइफ़  से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

 

 


Advertisement

70 के दशक की सुपरहिट हीरोइन हेमा की खूबसूरती की जितनी तारीफ़ की जाए कम है, तभी तो उनकी सुंदरता पर उस ज़माने का हर अभिनेता मर मिटता था। हेमा और धर्मेंद्र की लव स्टोरी तो जगज़ाहिर है और दोनों का प्यार इतना गहरा था धर्मेंद्र से शादी के लिए हेमा ने जहां अपने पिता से बगावत कर ली, वहीं धर्मेंद्र ने अपने चार बच्चों और पत्नी की परवाह किए बिना इस्लाम कबूल कर हेमा से निकाह कर लिया।

 

मगर क्या आप जानते हैं धर्मेंद्र के अलावा बॉलीवुड के 3 दिग्गज अभिनेता हेमा मालिनी से शादी के लिए बेताब थे। इसमें सबसे पहला नाम आता है बॉलीवुड के गंभीर अभिनेता संजीव कुमार का। कहा जाता है संजीव हेमा मालिनी से मन ही मन बहुत प्यार करते थे और वो हेमा से शादी करना चाहते थे। इसलिए अपने पैरेंट्स को हेमा के घर रिश्ता लेकर भेजा, मगर हेमा मालिनी की मां ने यह कहकर रिश्ता करने से इनकार कर दिया कि हेमा अभी बहुत छोटी है। इसके बाद संजीव कुमार ने अपने प्यार का पैगाम लेकर जिंतेंद्र को हेमा मालिनी के पास भेजा। जितेंद्र ने हेमा को सझमाने की कोशिश की, लेकिन वो संजीव से शादी के लिए राज़ी नहीं हुई, जिसके बाद संजीव कुमार बुरी तरह टूट गएं।

 

 



इस वाकये के बाद जिंतेंद्र का दिल हेमा पर फिदा हो गया और आखिरकार उन्होंने भी ड्रीम गर्ल को प्रपोज कर ही दिया। हेमा दुविधा में पड़ गई, क्योंकि तब उनका धर्मेंद्र से अफेयर चल रहा था। जितेंद्र हेमा से शादी के लिए बेताब थे, लेकिन जैसे ही धर्मेंद्र को ये बात पता चली, उन्होंने हेमा को फ़ोन पर फ़ोन करना शुरू कर दिया। इसके बाद जितेंद्र की हेमा से शादी की तमन्ना अधूरी रह गई।

 

 

कहा जाता है बॉलीवुड के एक और सुपरस्टार हेमा के प्यार में पागल था और ये सुपरस्टार थे राजकुमार। फ़िल्म ‘लाल पत्थर’ में वो हेमा के साथ काम कर चुके हैं और कहा जाता है राजकुमार के कहने पर ही हेमा को इस फ़िल्म में रखा गया था। फ़िल्म के दौरान राजकुमार हेमा पर फ़िदा हो गए और उन्हें शादी के लिए प्रपोज़ कर दिया, लेकिन राजकुमार की फ़ैन होने के बाद भी हेमा ने इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया।

 

 

हेमा और धर्मेंद्र के प्यार में बहुत सी रुकावटे आईं, लेकिन दोनों का प्यार सच्चा था, तभी तो तमाम मुश्किलों के बावजूद आखिरकार हेमा धर्मेंद्र की ही पत्नी बनीं।


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement