एसिड अटैक का शिकार हुई मॉडल रेशम खान ने शेयर की सेल्फी, लोग कर रहे तारीफ

Updated on 2 Nov, 2017 at 4:47 pm

Advertisement

महिलाओं के खिलाफ यौन अपराधों की खबरों से हमेशा ही अखबार और चैनल्स भरे पड़े रहते हैं। महिलाएं कभी रेप, कभी छेड़छाड़ तो कभी एसिड अटैक की शिकार होती रहती हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर #Metoo नामक कैंपेन खूब चला। दरअसल, हॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक हार्वी वाइंस्टाइन पर यौन शोषण का आरोप लगने के बाद इसके खिलाफ अमेरिकन एक्ट्रेस ऐलिसा मिलानो ने सोशल मीडिया पर यह कैंपेन चलाया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

यौन शोषण और एसिड अटैक की शिकार महिलाओं के लिए सोशल मीडिया इन दिनों एक बहुत बड़ा प्लैटफॉर्म बनकर उभरा है। यहां ये न सिर्फ अपना दर्द साझा कर सकती हैं, बल्कि अपराध का विरोध भी करती हैं। #Metoo के बाद अब सोशल मीडिया पर एसिड अटैक पीड़िता रेशम खान ने अपनी सेल्फीज़ डालकर सुर्खियां बंटोरी हैं।


Advertisement

रेशम की ये सेल्फीज़ बताती हैं कि चेहरा खराब हो जाने पर भी उनका आत्मविश्वास कम नहीं हुआ है। पाकिस्तानी मूल की लंदन की इस मॉडल पर जून में एक शख्स ने उस वक़्त एसिड फेका जब वह अपने 21वें बर्थडे पर अपने कज़िन के साथ बाहर निकली थीं। लंदन के एक ट्रैफिक सिग्नल पर जैसे ही उनकी कार रुकी अचानक एक शख्स आया और उसने रेशम और उसके कज़िन पर एसिड फेंक दिया। इस हमले में रेशम का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया था, जबकि उसका कज़िन भी घायल हो गया था।

एसिड हमले के बाद भी रेशम ने हिम्मत नहीं हारी थी और इलाज के बाद धीरे-धीरे न सिर्फ वो सदमें से बाहर आ गई, बल्कि चेहरा भी काफी हद तक ठीक हो चुका है। अपने ट्विटर अकाउंट पर सर्जरी के बाद की अपनी सेल्फी पोस्ट करते हुए रेशम ने अपनी भावनाएं भी ज़ाहिर की।



 

उनकी पोस्ट पर ढेर सारे लोगों ने कमेंट्स भी किए। रेशम खान हर महिला के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement