एंग्री हनुमान की तस्वीर बनाने वाले करण आचार्य अब प्रभु श्रीराम की खास तस्वीर लेकर आए हैं

Updated on 1 Aug, 2018 at 5:48 pm

Advertisement

कलाकार कभी अपनी कृतियों से पूर्ण संतुष्ट नहीं होता है और लगातार बेहतर करने का प्रयास चलता रहता है। देवी-देवताओं की तस्वीरों को अलग तरीके से पेश करने के अनेक प्रयास हुए हैं और होते रहेंगे, लेकिन मेंगलुरू के करन आचार्य को जो सफलता हासिल हुई वह बहुत कम कलाकार को नसीब होती है। केसरिया हनुमानजी यानी एंग्री हनुमान क्रोधित अवतार उकेरने के बाद इनकी किस्मत रातोंरात बदल गई।

 

 


Advertisement

हनुमान जी के बाद करन अब श्रीराम की तस्वीर लेकर आए हैं जो लोगों को आकर्षित कर रही है!

 

 

श्रीराम की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है, जिसमें इन्होंने रामजी को दाढ़ी में प्रस्तुत किया है। करन तस्वीरों को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते रहते हैं। आइए उनकी कला से आपको रूबरू कराते हैं ताकि इस मंजे कलाकार को आपके जैसा कद्रदान मिल सके।

 

इंडिया टुडे से बात करते हुए करन ने कहाः

‘राम भगवान को हमेशा ही बिना दाढ़ी-मूंछ में देखा गया है लेकिन अगर सोचेंगे तो स्पष्ट है कि वनगमन के समय वे दाढ़ी में भी रहे होंगे। ऐसा सोचकर ही दाढ़ी वाले श्रीराम की तस्वीर बनाई।’

 



 

करन के तस्वीरों की तारीफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी करते हैं। उन्होंने एक सभा में करन की कला का जिक्र कर इसे देश का गौरव बताया। उन दिनों ये उतने संजीदा नहीं थे, लेकिन अब अपनी कृतियों को कॉपीराइट से सुरक्षित रखते हैं, ताकि कोई कॉपी न कर सके। सोशल मीडिया के जमाने में क्रेडिट फिसलने का डर रचनात्मक लोगों में बढ़ता जा रहा है।

 

 

बताते चलें कि अब करन ने ‘परिधि मीडिया वर्क्स’ के नाम से कंपनी बना ली है जिसे वे अपनी पत्नी के साथ मिलकर चलाते हैं। इसके माध्यम से वे अपनी तस्वीरों के टी-शर्ट, कप और स्टिकर प्रिंट करके बेचते हैं। हनुमान और श्रीराम के बाद अब करन मां सीता की तस्वीर बनाने पर विचार कर रहे हैं।

 

 

उनकी कलाओं को देखते रहने के लिए उन्हें इन्स्टाग्राम पर फ़ॉलो कर सकते हैं!

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement