12 लड़कियों से अफेयर के बावजूद कुंवारे रह गए सलमान खान, आखिर क्यों?

Updated on 30 Apr, 2018 at 5:25 pm

Advertisement

सलमान खान भले ही बॉक्स ऑफिस के सरताज हों, मगर असल ज़िंदगी में तो अक्सर बुरे कारणों से ही चर्चा में रहते हैं। ये बात और है कि इतने विवादों में रहने के बाद भी सलमान की फैन फोलोइंग कम नहीं होती है। सलमान रैश ड्राइविंग से लेकर शिकार तक कई मामलों में फंस चुके है, इसके अलावा सलमान अक्सर अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि सलमान का एक दो नहीं बल्कि 12 लड़कियों से अफेयर था।

1. शाहीन

कम ही लोग जानते हैं कि सलमान खान का पहला प्यार शाहीन नाम की एक लड़की थी। भाईजान को किशोरावस्था में ही पहला प्यार हुआ था। शाहीन अभिनेता अशोक कुमार की नातिन थी। कहा जाता है कि शाहीन उस वक़्त मॉडलिंग करती थी, जब 19 साल के सलमान उनके प्यार में गिरफ्तार हो गए थे। सल्लू मिंया इस रिश्ते को लेकर काफी गंभीर थे और बात शादी तक जा पहुंची थी, मगर प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई।

 


Advertisement

2. संगीता बिजलानी

1980 में संगीता बिजलानी मिस इंडिया बनी थी, इसके कई साल बाद सलमान से उनका अफेयर शुरू हो गया। कहा जाता है कि दोनों शादी करने वाले थे, यहां तक कि उनकी शादी के कार्ड भी छप गए थे, लेकिन कार्ड बंटे इससे पहले ही दोनों का रिश्ता टूट गया।

 

3. सोमी अली

ऐसा कहा जाता है कि सोमी और सलमान आज भी अच्छे दोस्त हैं, मगर सच्चाई तो ये है कि सोमी अली भी उनकी गर्लफ्रेंड्स में से एक है। सोमी और सलमान का अफेयर भी काफी समय तक चला था, मगर सलमान की शराब की लत और डॉमिनेटिंग रवैये को देख सोमी ने इस रिश्ते से दूर रहने में ही भलाई समझी।

 

4. ऐश्वर्या राय

सलमान के वैसे तो बहुत अफेयर रहे, मगर ऐश्वर्या और उनकी लव स्टोरी ने सबसे ज़्यादा सुर्खियां बंटोरी। फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान सलमान ऐश को दिल दे बैठे, मगर सलमान अभद्र व्यवहार के कारण ऐश्वर्या उनसे दूर हो गईं। कहा गया कि भाईजान ने ऐश्वर्या के साथ मारपीट भी की थी।

 

5. स्नेहा उलाल

स्नेहा उलाल को बॉलीवुड में सलमान खान ही लाए, ऐश्वर्या राय से चेहरा मिलनी की वजह से स्नेहा को पहली ही फिल्म से खूब पब्लिसिटी मिली, मगर फिर वो बॉलीवुड से गायब हो गई। ऐश से चेहरा मिलने के कारण सलमान स्नेहा की तरफ आकर्षित हुए, मगर उनका रिश्ता ज़्यादा नहीं चल पाया।

 

6. कैटरीना कैफ

ऐश्वर्या के बाद अगर सलमान खान किसी रिश्ते में सबसे ज़्यादा इन्वॉल्व दिखे वो कैटरीना के साथ ही था मगर कई सालों के सीरियस रिलेशनशिप के बाद उनका रिश्ता टूट गया और कैटरीना का नाम रणबीर कपूर के साथ जुड़ा। हालांकि, रणबीर से भी उनका जल्द ही ब्रेकअप हो गया। सलमान और कैट ने एक साथ कई हिट फिल्में दी हैं और अब दोबारा इनके बीच नज़दीकियां बढ़ती दिख रही है।

 



7. क्लाउडिया सिज़ला

सलमान जर्मनी की मॉडल क्लाइडिया के साथ भी गई बार देखे गए, ऐसे में उनके अफेयर की खबरें भी आने लगी थीं। एक बार सलमान ने कहा था कि क्लाउडिया बहुत अच्छी लड़की है और उसे अपने परिवार से मिलाने में उन्हें बहुत खुशी हुई, मगर ये रिश्ता भी ज़्यादा नहीं चला।

 

8. लूलिया वंतूर

रोमानिया की मॉडल लूलिया वंतूर से सलमान के रिश्ते ने भी खूब सुर्खियां बंटोरी। बीच में तो यह भी खबरें थी कि सलमान लूलिया से शादी करने वाले हैं, लूलिया सलमान के परिवार के साथ भी कई बार देखी गईं, मगर लूलिया के साथ भी सलमान का रिश्ता किसी अंजाम तक नहीं पहुंचा।

 

9. ज़रीन खान

ज़रीन को कैटरीना की हमशक्ल कहा जाता है, ज़रीन को बॉलीवुड में लाने का श्रेय भी भाईजान को ही जाता है। कई बार दोनों का साथ भी देखा गया, हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते को कभी स्वीकार नहीं किया।

 

10. महक चंचल

बिग बॉस में महक चंचल के आने के बाद सलमान और महक के रिश्ते लोगों को दोस्ती से ज़्यादा कुछ और नजर आया। सलमान ने बिग बॉस के दौरान खुलकर कहा था कि महक को लेकर वो थोड़े पक्षपाती हो जाते हैं।

 

11. डेज़ी शाह

फिल्म जय हो की हीरोइन डेज़ी शाह भी सलमान की बदौलत ही हीरोइन बनीं। इस फिल्म के बाद से ही दोनों के लिंकअप की खबरें भी आईं, मगर ऐसी खबरें हवा की तरह कुछ ही दिनों में उड़ गईँ।

 

12. हेज़ल कीच

शायद ये नाम सुनकर आप चौंक गए होंगे, मगर कहा जाता है कि सलमान की बदौलत ही हेजल को बॉडीगार्ड फिल्म में रोल मिला और इतना ही नहीं सलमान ने उन्हें बिग बॉस में हिस्सा लेने के लिए भी कहा। हेजल अब क्रिकेटर युवराज सिंह की पत्नी हैं।

 


Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement