आशीष नेहरा के शानदार विदाई की कुछ यादगार तस्वीरें

Updated on 3 Nov, 2017 at 4:32 pm

Advertisement

38 साल के भारतीय क्रिकेटर आशीष नेहरा भले ही सचिन, धोनी और विराट जितने लोकप्रिय नहीं रहे हों, लेकिन उन्हें जिस तरह की शानदार विदाई दी गई है, वह निश्चय ही खुशकिस्मत खिलाड़ियों को नसीब होती है। अपने 18 साल लंबे क्रिकेट करियर को आशीष नेहरा ने अलविदा कह दिया, लेकिन जीत के साथ। नेहरा के घरेलू मैदान पर भारत ने न्यूजीलैंड को टी-20 मैच में 53 रनों से मात देते हुए नेहरा को शानदार विदाई दी है। आशीष नेहरा की फेयरवेल को यादगार बनाती कुछ तस्वीरें हम आपके लिए लेकर आए हैं।

जब आशीष नेहरा आखिरी बॉल फेंकने के लिए दौड़ लगा रहे थे, तब लगभग सभी दर्शक अपनी-अपनी जगह खड़े हो गए थे। हालांकि, आखिरी मैच में वो लकी नहीं रहे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। दर्शक नेहरा के प्रति दीवाने हुए जा रहे थे। वैसे आपको बता दें कि अपने वनडे करियर में वह 2 बार 6-6 विकेट ले चुके हैं।


Advertisement

मैच में मैन ऑफ द मैच रहे शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भले ही 80-80 रनों की पारी खेली हो, लेकिन स्टेडियम में चारों तरफ सिर्फ नेहरा-नेहरा की आवाज़ ही गूंज रही थी। ज़ाहिर है दर्शकों का प्यार देखकर आशीष का दिल भर आया होगा। मैच खत्म होने के बाद वो थोड़े मायूस भी नज़र आए, शायद ये क्रिकेट को अलविदा कहने के कारण था।

मैच जीतने के बाद आशीष नेहरा के साथ-साथ टीम इंडिया ने स्टेडियम के चक्कर लगाए।

कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन ने आशीष नेहरा को कंधे पर उठाकर स्टेडियम के चक्कर लगाए और उन्हें विदाई दी। इस दृश्य को देखकर क्रिकेट फैन्स खुशी से झूम उठे।

ज़िंदगी के सबसे अहम पलों में परिवार का साथ बहुत ज़रूरी होता है, तभी तो उनके आखिरी मैच में पूरा परिवार उनके साथ था।

मैच से पहले सम्मान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने नेहरा को सम्मानित किया।

ऐसा लग रहा था कि पूरा स्टेडियम ही नेहरा  को विदाई दे रहा था।

स्टेडियम की लाइटिंग भी ज़बर्दस्त थी।

ऐसी शानदार विदाई पाकर शायद नेहरा अपने क्रिकेट छोड़ने का गम भी भूल गए होंगे।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement