गुलशन कुमार के बायोपिक से अंडरवर्ल्ड का जिक्र क्यों हटवाना चाहते हैं आमिर खान?

Updated on 18 Apr, 2018 at 4:28 pm

Advertisement

फलों का जूस बेचने से लेकर भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी खड़ी करने और फिर अंडरवर्ल्ड के हाथों मारे जाने तक, गुलशन कुमार की जिंदगी का सफर किसी फिल्म से कम नहीं था। शायद यही वजह है कि कुमार की बायोपिक ‘मोगल’ पर लोगों की लगातार नजर बनी हुई है। मोगल के फर्स्ट लुक के साथ जारी किए गए पोस्टर से यह तय हो चुका था कि दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म का हिस्सा हैं। हालांकि, बाद में आई कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि अक्षय ने इस बायोपिक से किनारा कर लिया है।

 

 

अब ताजा खबरों के अनुसार बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ‘मोगल’ से जुड़ने के लिए हामी भर चुके हैं। हालांकि, हर बार की तरह इस बार भी फिल्म की पटकथा को लेकर आमिर ने कुछ शर्तें सामने रखी हैं, जिनके पूरे होने पर ही वह बतौर सह-निर्माता कुमार की बायोपिक से जुड़ेंगे।

 

 

क्या हैं आमिर की शर्तें?

आमिर खान को फिल्म की पटकथा के मामले में बेहद जानकार माना जाता है। आमिर अपनी फिल्मों में जरूरत के हिसाब से कई अहम बदलाव करवाते रहे हैं, जिनसे उन्हें सफलता भी मिली है। मोगल को लेकर भी आमिर ने ऐसे ही कुछ बदलावों की मांग की है।

 

इस रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर इस फिल्म की पटकथा अंडरवर्ल्ड और कुमार की मौत के इर्द-गिर्द न रखकर गुलशन कुमार के द्वारा फलों का जूस बेचने से लेकर भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक इंडस्ट्री खड़ी करने तक का सफर इस फिल्म में प्रमुखता से दिखाना चाहते हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि फिल्म की पटकथा में भारी बदलाव किया जा रहे है। आमिर इस फिल्म को एक अंडरडॉग स्टोरी की तरह पेश करते हुए कुमार की मौत व अंडरवर्ल्ड से जुड़े पहलू को दरकिनार करना चाहते हैं।

 

 

एशियन ऐज की रिपोर्ट के अनुसार, आमिर खान इस फिल्म में संगीतकार नदीम सैफी और अंडरवर्ल्ड के कथित रिश्ते को नहीं दिखाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि आमिर की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार में भी उनका किरदार नदीम-श्रवण के रूप में मशहूर हुए नदीम सैफी से प्रेरित बताया जाता है। नदीम-श्रवण की जोड़ी ने आमिर की तीन फिल्मों में संगीत देने का काम भी किया है।

 


Advertisement

 

साल 1997 में मुंबई पुलिस ने संगीतकार नदीम सैफी पर अंडरवर्ल्ड की मदद से गुलशन कुमार की ह्त्या का आरोप लगाया था।

इस रिपोर्ट में फिल्म के निर्देशक सुभाष कपूर के हवाले बताया गया हैः

“मैं इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकता, क्योंकि मैंने टी-सीरीज के साथ एनडीए (गैर प्रकटीकरण समझौता) किया है।”

 

हाल ही में एक समारोह के दौरान अक्षय कुमार से पूछा गया कि क्या वे अब भी इस फिल्म का हिस्सा हैं? इस पर जवाब देते हुए खिलाड़ी कुमार का कहना थाः “मुझे खुद इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

 

 

 

कुछ समय पहले, गुलशन कुमार के बेटे और टी-सीरीज के मुख्य निदेशक भूषण कुमार ने मोगल के बारे में बात करते हुए कहा थाः

“मेरे लिए मोगल एक फिल्म नहीं, बल्कि किसी सपने के सच होने की तरह है। मेरे पिता हमेशा मेरे लिए एक मार्गदर्शक की तरह रहे हैं और मैं जो कुछ भी करता हूं, उसमे मुझे उनकी उपस्थिति हमेशा महसूस होती है। मुझे हमेशा से यकीन था कि मैं अपने पिता के जीवन की अनोखी कहानी ‘मोगल’ के जरिए दुनिया तक पहुंचाऊंगा।”

 

 

अक्षय कुमार के इस फिल्म से हटने की खबरों के बाद मुख्य भूमिका को लेकर फिलहाल संशय की स्थिति बनी हुई है। इस पर आने वाले समय में ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। आमिर का नाम इस फिल्म से जुड़ने के बाद लोगों के बीच इसे लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई है, उम्मीद है कि मोगल के रूप में दर्शकों को एक शानदार फिल्म का अनुभव मिलेगा।

Advertisement

आपके विचार


  • Advertisement